October 11, 2024

Breaking News : ED के सवालों का सामना कर रहे राहुल, शक्ति प्रदर्शन के बाद हिरासत में लिए गए सुरजेवाला और अशोक गहलोत समेत कई कांग्रेसी नेता

नई दिल्ली,13जून(इ खबर टुडे)। नेशनल हेराल्ड केस में प्रवर्तन निदेशालय (ED) के नोटिस पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी पूछताछ के लिए पहुंच गए हैं। इससे पहले कांग्रेसियों ने भारी हंगामा किया। अनुमति नहीं होने के बावजूद कांग्रेस के बड़े नेता जुटे और मार्च निकाला। क्षेत्र में धारा 144 लागू है। राहुल गांधी के समर्थन में पोस्टर लगाए गए हैं। वहीं अलग-अलग शहरों में भी प्रदर्शन किया जा रहा है। पार्टी मुख्यालय में सत्याग्रह का ऐलान किया गया है। इस पर भाजपा ने तंज कसा है और कहा है कि ‘दुनिया देख रही है, भ्रष्टाचार भी सत्याग्रह कर सकता है।’

राहुल गांधी पार्टी कार्यालय से पैदल ही ईडी दरफ्तर के लिए निकले। उनके साथ बहन प्रियंका वाड्रा समेत तमाम बड़े कांग्रेस नेता मौजूद हैं। पुलिस ने इसी इलाके में धारा 144 लगा रही रखी है। कांग्रेस के लगभग सभी बड़े नेताओं को हिरासत में ले लिया गया है। उनमें रणदीप सुरजेवाला, कन्हैया कुमार, अशोक गहलोत, जीतू पटवारी, रागिनी नायक भी शामिल हैं।

ईडी दफ्तर के अंदर राहुल से सवाल तो बाहर समर्थकों का बवाल
ईडी दफ्तर के भीतर राहुल गांधी से सवाल-जवाब का दौर जहां जारी है वहीं बाहर कांग्रेस समर्थकों का प्रदर्शन भी जारी है। वहीं मध्य दिल्ली इलाके में प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में लिया। इसके अलावा कांग्रेस नेता रजनी पाटिल, अखिलेश प्रसाद सिंह, एल हनुमंतैया और थिरुनावुक्करसर को राहुल गांधी के समर्थन में प्रदर्शन के लिए मंदिर मार्ग पीएस में हिरासत में ले लिया गया है।

कांग्रेस को झुकाने की कोशिश: खड़गे
कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि हमारा काम है विरोध करना अगर वे 144 जारी करके हमें रोकना चाहते हैं तो रोक ले। ये राजनीतिक नहीं है ये लोग सब को परेशान करने की कोशिश कर रहे हैं। ये कांग्रेस को झुकाने की कोशिश कर रहे है लेकिन कांग्रेस झुकने वाली नहीं है। कांग्रेस लड़ती रहेगी और डटी रहेगी।

You may have missed