October 11, 2024

Violence In Prayagraj: जुमा नमाज के बाद बवाल के मास्टरमाइंड जावेद पंप का घर तोड़ रहा पीडीए का बुलडोजर

प्रयागराज,12जून(इ खबर टुडे)। जुमे की नमाज के बाद शुक्रवार को प्रयागराज शहर के पुराने इलाके अटाला में आगजनी और पथराव की घटना के मास्‍टर माइंड जावेद अहमद उर्फ जावेद पंप के घर को तोड़ने की कार्रवाई अब से बस कुछ ही देर में शुरू हो जाएगी। इसके लिए कई थानों की पुलिस, पीएसी और आरएएफ के जवान भारी संख्‍या में मौजूद हैं।

पुलिस और जिला प्रशासन के उच्‍च अधिकारियों के साथ ही प्रयागराज विकास प्राधिकरण (पीडीए) के अफसर भी पहुंच गए हैं। ध्‍वस्‍तीकरण की कार्रवाई कुछ देर में शुरू होने की उम्‍मीद है। पीडीए का बुलडोजर भी पहुंच चुका है।

छावनी में तब्‍दील इलाका
बवाल के मास्‍टरमाइंड जावेद पंप के जेके आशियाना करेली स्थित मकान पर ध्वस्तीकरण की कार्रवाई शुरू है। घर के आसपास का इलाका छावनी में तब्‍दील हो चुका है। इस इलाके को फोर्स ने चारों तरफ से घेर लिया है। ध्‍वस्‍तीकरण की कार्रवाई के दौरान कोई विराेध न कर सके, इसलिए लिए पूरी तैयारी की गई है। छतों से भी पुलिस निगरानी कर रही है।

जुमे की नमाज के बाद जमकर हुआ था बवाल
प्रयागराज के अटाला में शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद जमकर बवाल हुआ था। उपद्रवियों ने पुलिस पर पथराव के साथ कई वाहनों को आग के हवाले कर दिया था। पुलिस व पीएसी की गाडि़यों में तोड़फोड़ व आग लगाई गई थी। इस बवाल में पुलिस व प्रशासन के कई अधिकारियों समेत आरएएएफ और पुलिस के जवान जख्‍मी हुए थे। आम लोगों के साथ पत्रकार भी चोटिल हुए थे। इस बवाल को लेकर प्रशासन सख्‍त है।

प्रशासन ने उपद्रवियों के खिलाफ कार्रवाई की रूपरेखा तैयार कर चुका है पुलिस प्रशासन और प्रयागराज विकास प्राधिकरण (पीडीए) के अधिकारियों ने अवैध निर्माण के ध्वस्तीकरण की प्लानिंग पर विचार किया। इस दौरान अवैध निर्माण करने वालों के नाम की सूची फाइनल की गई। प्रयागराज की कई थानों की पुलिस, पीएसी व आरएएफ के जवान भी बवाल के मास्‍टरमाइंड जावेद पंप के घर पर डटी है।

आज ध्‍वस्‍तीकरण कार्रवाई
कार्रवाई के तहत ध्वस्तीकरण के प्रथम चरण में पुलिस प्रशासन ने प्रयागराज में हुए बवाल आगजनी एवं बमबाजी की घटना की साजिश के मास्टरमाइंड जावेद पंप के घर को सर्वप्रथम ढहाने का निर्णय लिया है। आज रविवार की दोपहर 12 बजे के बाद यह कार्रवाई शुरू कर दी जाएगी। इसके लिए भारी संख्या में पुलिस के साथ पीएसी और आरएएफ के जवान लगा दिए गए हैं। पुलिस प्रशासन की इस कार्रवाई की सुगबुगाहट से अटाला और नुरुल्लाह रोड पर खलबली मची हुई है।

You may have missed