October 11, 2024

Ratlam news : कार्य में लापरवाही पर सहायक यंत्री श्री कनेल की वेतन वृद्धि रोकी गई, आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को दिया प्रशिक्षण

रतलाम,11जून(इ खबर टुडे)। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी द्वारा निर्वाचन कार्य में लापरवाही बरतने पर कार्रवाई की गई है। जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा सहायक यंत्री लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग डी.एल. कनेल की असंचयी प्रभाव से एक वेतन वृद्धि रोकी गई है।

सहायक यंत्री श्री कनेल को मतपत्र प्रिंटिंग के संबंध में कागज लाने के लिए भोपाल भेजा गया था वे लापरवाही करते हुए 110 रीम कागज भोपाल में ही छोड़कर आ गए। लापरवाही एवं उदासीनता पर उनकी एक वेतन वृद्धि रोकी गई है, साथ ही एक अन्य वाहन कागज लाने के लिए भोपाल भेजा गया जिसके ईंधन का खर्च भी श्री कनेल से वसूला जाएगा।

पहले दिन एक नाम निर्देशन पत्र दाखिल
नगरीय निकाय निर्वाचन के अंतर्गत नाम निर्देशन पत्र प्रस्तुत करने की शुरुआत शनिवार को हुई। पहले दिन नगर परिषद बड़ावदा के पार्षद पद के लिए एक नाम निर्देशन पत्र दाखिल किया गया। शेष अन्य नगरीय निकाय में कोई नाम निर्देशन पत्र प्राप्त नहीं हुआ।

आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को शपथ दिलवाई गई
त्रिस्तरीय नगरीय निकाय निर्वाचन अंतर्गत मतदाता जागरूकता अभियान (सेंस प्लान) अंतर्गत शनिवार को नरसिंह वाटिका सिलावटो के वास पर आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं का एक दिवसीय प्रशिक्षण आयोजित कर उन्हें शपथ दिलवाई गई। आयोजन में सेंस प्लान नोडल अधिकारी श्रीमती विनीता लोढ़ा, प्राध्यापक डॉ. एस.एस. मौर्य, उप संचालक पंचायत श्रीमती संध्या शर्मा, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के जिला जल सलाहकार आनंद व्यास, जन अभियान परिषद जिला समन्वयक रत्नेश विजयवर्गीय, परियोजना अधिकारी चेतना गहलोत, अर्चना माहौर एवं समर्थ सुपरवाइजर उपस्थित थे।

प्रशिक्षण में रतलाम नगर निगम के 49 वार्ड की 280 आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को सेंस प्लान के अनुरूप प्रचार-प्रसार के माध्यम से मतदान का प्रतिशत बढ़ाने के लिए व मतदाताओं को जागरूक करने के लिए प्रशिक्षित किया गया, शपथ दिलवाई गई। इस अवसर पर कलापथक दल के कलाकारों द्वारा मतदाता जागरूकता गीत भी गाया गया। सेंस प्लान नोडल अधिकारी श्रीमती विनीता लोढ़ा द्वारा मतदाता जागरूकता हेतु वार्डवार की जाने वाली गतिविधियों विशेष रुप से प्रत्येक मतदाता तक पहुंचने के लिए रैलियों के आयोजन हेतु टाइम टेबल एवं सेक्टर प्रभारी नियुक्त किए गए।

श्रीमती लोढ़ा ने कहा कि हमारा यह प्रयास रहे कि मतदाता निर्भीक होकर मतदान कर सकें। प्रोफेसर मौर्य ने बताया कि हमें मतदान का प्रतिशत बढ़ाने के लिए हरसंभव प्रयास करना है। जल सलाहकार आनंद व्यास ने कहा कि नवाचार के माध्यम से सेंस प्लान गतिविधियों के द्वारा मतदान के लिए लोगों का आकर्षित कर हमें जिले को प्रथम स्थान पर लाना है। विजयवर्गीय ने भी सभी गतिविधियों को व्यवस्थित रूप से करने हेतु कहा।

You may have missed