October 12, 2024

मप्र में हैवानियत:उमरिया जिले में चोरी के संदेह में युवक की आंख फोड़ी-जीभ काटी, मौत

उमरिया,06जून(इ खबर टुडे)।मध्य प्रदेश के उमरिया जिले के मानपुर थानांतर्गत ग्राम दुलहरा में चोरी के संदेह में रविवार को एक युवक के साथ कुछ लोगों ने बर्बरता की। उसे बांधकर पीटा और उसकी आंखें फोड़ दीं। इसके बाद उसकी जीभ भी काट दी गई। अमानवीयता के शिकार इस युवक की मौत हो गई।

जानकारी के अनुसार ग्राम दुलहरा निवासी सुखनंदी खटीक के घर कुछ माह पहले चोरी हुई थी। चोरी का संदेह लक्ष्मी उर्फ गुड्डू (20) पुत्र शंकर कुशवाहा पर जताया गया था। सुखनंदी और उसके परिवार के लोगों को लगता था कि लक्ष्मी ने चोरी करने के बाद सारा सामान छिपा दिया है।

पता चला कि लक्ष्मी इन दिनों शहडोल जिले के ग्राम पौंड़ी में अपने नाना शिवप्रसाद कुशवाहा के घर में रहकर मजदूरी कर रहा है। इसके बाद सुखनंदी के घर के कुछ लोग ग्राम पौंड़ी गए और उसे जबरन उठा लाए। वे लोग उसे में रास्ते में भी पीटते रहे। गांव लाने के बाद लक्ष्मी को उसके स्वजन के सामने भी पीटा गया।

बर्बरता के बाद लक्ष्मी को बेसुध अवस्था में गांव के पास ही फेंक दिया गया। सूचना पर पुलिस रविवार देर शाम पहुंची और लक्ष्मी को मानपुर अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां उसकी मौत हो गई। पुलिस ने दर्जन भर लोगों को हिरासत में लिया है।

You may have missed