October 12, 2024

Taking bribe : मंदसौर पीएचई विभाग का क्लर्क 20 हज़ार की रिश्वत लेते पकडाया,न्यायालय ने जेल भेजा

उज्जैन,06मई(इ खबर टुडे)/बृजेश परमार। आर्थिक अपराध अन्वेषण ईकाई (ईओ डब्ल्यू)उज्जैन की टीम ने शुक्रवार को मंदसौर में लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के क्लर्क(एलडीसी) सैयद मजीद रहमान 20हज़ार की रिश्वत लेते रंगे हाथो पकड़ा। आरोपी को गिरफ्तार कर विशेष न्यायालय में पेश करने पर न्यायालय ने उसे जेल भेजने के आदेश दिए हैं।

आर्थिक अपराध अन्वेषण ईकाई (ईओडब्ल्यू) उज्जैन निरीक्षक अनिल शुक्ला के अनुसार आरोपी ने विभाग के ही सेवानिवृत टेकनीशियन फ़रियादी प्रेमशंकर प्रधान से पेन्शन प्रकरण तैयार करने के एवज़ में एक लाख रूपए की माँग की थी। इसकी पुष्टि होने पर डीएसपी अजय कैथवास एवं निरीक्षक अनिल शुक्ला की टीम शुक्रवार को मंदसौर कार्रवाई के लिए गई थी।

टीम ने फरियादी प्रेम शंकर प्रधान निवासी शिवाजी पार्क कॉलोनी के रिटायरमेंट पश्चात प्राप्त होने वाले जीपीएफ जीआईएस और समर्पित अवकाश पेंशन की राशि के बदले आरोपी सहायक ग्रेड 3 स्थापना एवं लेखा शाखा प्रभारी ₹20000 की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया।

भ्रष्टाचार के आरोपी सैयद मुजीब रहमान बाबू पीएचई मंदसौर को ईओडब्ल्यू ने गिरफ्तार कर माननीय विशेष न्यायालय में पेश किया था। माननीय न्यायालय ने ईओडब्ल्यू के तर्क श्रवण के बाद आरोपी को जेल भेजने के आदेश दिए हैं।

You may have missed