October 12, 2024

Khargone Violence : गृहमंत्री बोले अब तक 154 गिरफ्तार, दो पर रासुका, एसपी पर गोली चलाने वाले की पहचान हुई

खरगोन,20अप्रैल(इ खबर टुडे)। मध्य प्रदेश के खरगोन में रामनवमी के जुलूस पर पथराव के बाद भड़की हिंसा के बाद पुलिस दंगाईयों की वीडियो फुटेज से पहचान कर रहा है। पुलिस ने एसपी पर गोली चलाने वाली की भी पहचान कर ली है। गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि वसीम नाम के शख्स ने एसपी पर गोली चलाई थी।

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बुधवार को मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि खरगोन हिंसा की घटना में वीडियो फुटेज से दंगाईयों की पहचान की जा रही है। अभी तक 154 लोग गिरफ्तार किए जा चुके है। दो लोग मोहसीन और नवाज पर रासुका के तहत कार्रवाई की गई है। मोहसीन पर 10 और नवाज पर 8 अपराधिक केस पहले से दर्ज है। नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि खरगोन एसपी पर गोली चलाने वाले शख्स की भी पहचान कर ली गई है। उसका नाम वसीम है। उन्होंने बताया कि एक पान की दुकान चलाने वाले शख्स को इंदौर से गिरफ्तार किया गया है। वह वीडियो पर पथराव करते दिख रहा है। जिसके आधार पर उसकी पहचान कर कार्रवाई की गई।

नरोत्तम मिश्रा ने दिल्ली में दंगाईयों के अवैध कब्जों पर बुलडोजर चलाने के सवाल पर कहा कि जो लोग समाज के अंदर शांति भंग करते है। समाज के दुश्मन है। उन लोगों को किसी जाति से नहीं जोड़ना चाहिए। उन्हें दंगाई ही कहना चाहिए। उन्होंने कहा कि अतिक्रमण कारके हो दंगाई हो उनके साथ वही सलूक होना चाहिए जो हो रहा है।

बता दें खरगोन में रामनवमी के जुलूस में पथराव के बाद हिंसा भड़क गई थी। इसके बाद शहर के अलग-अलग इलाके में आगजनी की घटनाएं भी हुई। वहीं, हिंसा में एक युवक की मौत समेत एसपी और कई लोग घायल हुए।

You may have missed