October 12, 2024

Jahangirpuri Violence : दिल्ली में आज चलेगा बुलडोजर, पूरे इलाके में भारी सुरक्षाबल तैनात, भड़के ओवैसी

नई दिल्ली,20अप्रैल(इ खबर टुडे)। हनुमान जन्मोत्सव पर निकाली गई शोभायात्रा पर पथराव करने वाले आरोपितों की ओर से किए गए अतिक्रमण और अवैध निर्माण पर बुलडोजर चलेगा। एनडीएमसी (उत्तर दिल्ली नगर निगम) ने इसकी तैयारी पूरी कर ली है। अवैध निर्माण तोड़ने के लिए पहले ही नोटिस जारी कर दिए गए थे। पूरे इलाके में भारी सुरक्षाबल तैनात किया गया है।

दिल्ली पुलिस के साथ ही अर्द्धसैनिक बलों को भी लगाया गया है। वहीं एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने दिल्ली में भी बुलडोजर की कार्रवाई का विरोध किया है। ओवैसी की नजर यह गरीबों के खिलाफ केंद्र सरकार का ऐलान-ए-जंग है। इससे पहले एक बड़ा फैसले लेते हुए केंद्रीय गृह मंत्रालय ने पांच आरोपियों पर रासुका लगाने का आदेश दिया है।

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने उत्तरी निगम के महापौर राजा इकबाल सिंह को पत्र लिखकर कार्रवाई की मांग की है। आदेश गुप्ता ने अपने पत्र में महापौर को कहा है कि 16 अप्रैल को निकाली गई शोभायात्रा पर कुछ असमाजिक तत्वों ने पथराव कर दिया था। इन्हें स्थानीय आम आदमी पार्टी नेताओं का संरक्षण प्राप्त है। जिसके चलते जहांगीरपुरी इलाके में अवैध निर्माण और अतिक्रमण किया हुआ है।

इन अवैध निर्माण और अतिक्रमण को चिह्नित कर उस पर बुलडोजर चलाया जाए। वहीं, उत्तरी दिल्ली नगर निगम के महापौर राजा इकबाल सिंह ने बताया कि हमें जानकारी मिली है कि वहां पर असमाजिक तत्वों ने कबाड़ के जरिये सड़क और सार्वजनिक संपत्ति पर कब्जा कर रखा है। ऐसे में हमने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि जहांगीरपुरी इलाके को अतिक्रमण और अवैध निर्माण से मुक्त कराया जाए।

महापौर ने बताया कि हमारे जोनल अधिकारियों ने मंगलवार को भी उस इलाके को अतिक्रमण से मुक्त कराने के लिए पुलिस फोर्स मांगी थी, लेकिन पुलिस न मिल पाने की वजह से कार्रवाई नहीं हो सकी। अब हम बुधवार को फिर कार्रवाई करेंगे।

पांच आरोपियों पर रासुका

दिल्ली के जहांगीरपुरी हिंसा मामले में सख्त कार्रवाई करते हुए दिल्ली पुलिस ने पांच आरोपियों पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) लगा दिया गया है। दिल्ली पुलिस ने इसके लिए गृहमंत्रालय से अनुमति मांगी थी, जो मिल गई। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने पहले ही साफ कर दिया था कि देश की राजधानी में हिंसा करने वालों के खिलाफ कार्रवाई एक नजीर बनेगी। जिन आरोपियों पर रासुका लगा है, उनमें अंसार, सलीम, सोनू उर्फ इमाम उर्फ यूनुस, दिलशाद और आहिर हैं। पुलिस को अभी तक मामले की जांच में इस बात के ठोस सबूत मिले हैं कि हिंसा अचानक नहीं हुई थी, बल्कि इसकी गहरी साजिश पहले ही रची गई थी।

You may have missed