October 12, 2024

शहर काजी की गृहमंत्री से मुलाकात: बोले बजरंग दल और हिंदू संगठन इतवारा-बुधवारा से जुलूस निकालने की दे रहे चेतावनी

भोपाल,14 अप्रैल (इ खबरटुडे)। मध्य प्रदेश के खरगोन-सेंधवा की घटना और उसके बाद सरकार की कार्रवाई को लेकर शहर काजी और उलेमाओं ने डीजीपी के बाद बुधवार को गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा से मुलाकात की। शहर काजी ने सरकार की कार्रवाई को एक तरफा बताया। उन्होंने दूसरे वर्ग के दोषियों पर भी कार्रवाई की मांग की।

काजी ए शहर सैय्यद मुश्ताक अली नदवी ने गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा से मुलाकात कर कहा कि मुस्लिम समाज के विरुद्ध एक तरफा कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने कहा कि भोपाल में शाहिद कबाड़ी का मकान तोड़ना, ग्राम खमरिया में मुस्लिम समाज के घर-दुकानें तोड़ना और वर्तमान में खरगोन-सेंधवा में एक तरफा कार्रवाई कर घर और दुकानें तोड़ना उदाहरण है।

सैय्यद मुश्ताक अली नदवी के साथ शहर मुफ्ती मोहम्मद अबुल कलाम कासमी, नायब शहर काजी सैय्यद बाबर मौजूद थे। उन्होंने गृहमंत्री को बताया कि हिंदू संगठनों ने 16 अप्रैल को हनुमान जयंती पर जुलूस निकालने का ऐलान किया है और सोशल मीडिया के माध्यम से एक वर्ग विशेष के विरुद्ध टिप्पणी की जा रही है। जुलूस को इतवारा और बुधवारा से निकालने की चेतावनी दी जा रही है। उन्होंने कहा कि रमजान का पवित्र महिना चल रहा है और यह इलाके संकरे और संवेदनशील हैं। जिससे वर्ग विशेष में भय एवं बेचैनी का माहौल बना हुआ है।

उलेमाओं ने गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा से वर्ग विशेष के खिलाफ कार्रवाई को कानूनी और मानवीय आधार पर गलत बताया। उन्होंने कहा कि एक व्यक्ति की जुर्म की सजा उसका मकान और दुकान तोड़ कर उसके माता-पिता और मासूम बच्चों और बीवी को नहीं दी जा सकता। इस एक तरफा कार्रवाई को रोकने के निर्देश देने की कृपा करें। उन्होंने दूसरे वर्ग के दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग भी की।

रोहित काशवानी को खरगोन एसपी का अतिरिक्त प्रभार
खरगोन उपद्रव में गोली लगने से घायल सिद्धार्थ चौधरी के अवकाश से लौटने तक आईपीएस रोहित काशवानी को खरगोन एसपी का अतिरिक्त प्रभार सौंपा है। इस संबंध में गृह विभग ने बुधवार को आदेश जारी किए।

बीते 10 अप्रैल रामनवमी पर खरगोन के बवाल में पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ चौधरी पैर में गोली का छर्रा लगने से घायल हो गए थे, जिसके चलते वे कुछ दिन के लिए अवकाश पर हैं। इस बीच सेनानी 34वीं, वाहिनी विसबल धार रोहित काशवानी को खरगोन एसपी का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया। इसको लेकर गृह विभाग के अपर सचिव अजय गुप्ता के हस्ताक्षर से आदेश जारी किए गए। यह आदेश सिद्धार्थ चौधरी के अवकाश से वापस उपस्थित होने तक प्रभावशील रहेगा।

You may have missed