October 12, 2024

Theft Recovered : रावटी में हुई चोरी की छ: वारदातों का पर्दाफाश,नाबालिग सहित तीन आरोपी पुलिस गिरफ्त में,दो लाख से ज्यादा का माल बरामद

रतलाम,08 अप्रैल (इ खबरटुडे)। जिले की रावटी पुलिस ने रावटी इलाके में पिछले दिनों हुई चोरी की छ: वारदातों का खुलासा करने में सफलता प्राप्त की है। चोरी की इन वारदातों में एक नाबालिग समेत कुल तीन आरोपी शामिल थे। इनकी निशानदेही पर पुलिस ने दो लाख से अधिक मूल्य का चुराया गया माल बरामद करने में भी सफलता प्राप्त की है।

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक,पिछले एक साल के दौरान रावटी थाना क्षेत्र के दो मन्दिरों,एक आश्रम और कुछ व्यक्तियों के घरों में चोरी की वारदाते हुई थी। इन वारदातों के पर्दाफाश के लिए पुलिस लगातार जुटी हुई थी। इसी क्रम में पुलिस ने चोरी और नकबजनी के मामलों में स्थाई वारन्टी एक नाबालिग बालक को अभिरक्षा में लेकर उससे पूछताछ की। पूछताछ के दौरान नाबालिग बालक ने अपने दो साथियों अर्जुन उर्फ गोमा पिता राजाराम बोरिया और राजू पिता गंगाराम बोरिया के साथ मिलकर ग्र्राम रानीसिंग के मन्दिर में चोरी करना और रावटी निवासी पवन राठोर के कुएं से विद्युत मोटर चोरी करना स्वीकार किया। इसके बाद पुलिस ने दूसरे आरोपी अर्जुन उर्फ गोमा पिता राजाराम बोरिया 19 और राजू पिता गंगाराम बोरिया 35 नि.रावटी को भी गिरफ्तार किया।

उक्त दोनों आरोपियों से की गई कड़ी पूछताछ के बाद आरोपियों ने अपने नाबालिग साथी के साथ मिलकर जैन मंदिर रावटी, माही माता मंदिर रानिसिंग, ओम बाबा मुनि आश्रम, रामा भाभर निवासी साई मंदिर के पास रावटी के घर से ,आशीष सोनी की सोने चांदी की दुकान रावटी से एवं पवन राठौर के कुऐ की विद्युत मोटर को चुराना स्वीकार किया । आरोपी अर्जुन व राजु की निशादेही व उनके कब्जे से जैन मंदिर रावटी, माही माता मंदिर रानिसिंग, ओम बाबा मुनि आश्रम, रामा भाभर निवासी साई मंदिर के पास रावटी के घर से,आशीष सोनी की सोने चांदी की दुकान रावटी से चुराया गया माल बरामद किया गया। ये सारी वारदाते 26 मार्च 2021 से 15 मार्च 2022 के बीच की है।

तीनो आरोपियों से पूछताछ और उनकी निशानदेही पर पुलिस ने एक पीतल का दीपक,एक चांदी की कंठी, चांदी के सात छत्र, पाँच नग पंचमेक, तीन जोडी चांदी की पायजब,चांदी की डोयडी,चांदी की दो बिछिया,एक जोड पैर की बिछिया,एक कंदोरा, पीतल की दो घंटी, दो शिखर पीतल के.,चार तांबे के लोटे, एक पीतल की थाली, एक पंच पात्र, एक पीतल की आरती, चांदी की बिछिया,कडे, झुमकी, गले की चैन,अंगुठिया,पेण्डल,ताविज,हाथ की पोची, हाथ फुल, कमर की झुमकी,कान की बाली, कर्ण फुल व कडे तथा पानी की पाँच हार्स पावर की एक मेढक विद्युत मोटर बरामद की। आरोपियों के कब्जे से बरामद सामग्री की कीमत लगभग दो लाख दस हज़ार है।

You may have missed