October 12, 2024

Pakistan: कुर्सी जाते देख भारतीय सेना की तारीफ़ करने लगे इमरान ख़ान, बोले- भ्रष्ट नहीं है भारत की फौज

इस्लामाबाद,23मार्च(इ खबर टुडे)। पाकिस्तान में इमरान सरकार संकट में है। अविश्वास प्रस्ताव के गेम में फंसे इमरान खान जल्द इस्तीफा भी दे सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने इमरान को इस्तीफा देने की तारीख भी बता दी है। बाजवा ने कहा है कि OIC कॉन्फ्रेंस के बाद वह अपना पद छोड़ दें। संसद में उनकी ही पार्टी के नेताओं की बगावत की वजह से नंबर गेम में भी वह पिछड़ गए हैं। इमरान खान ने कुर्सी पर संकट के बीच सुप्रीम कोर्ट का रुख किया था लेकिन शीर्ष न्यायालय ने भी संसद का ही रास्ता दिखा दिया।

अब इमरान खान ने भारतीय सेना की तारीफ करते हुए जनरल कमर जावेद बाजवा पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा, इंडियना आर्मी भ्रष्ट नहीं है और वह चुनी हुई सरकार में कभी दखल नहीं देती है। पाकिस्तानी मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक बाजवा और तीन अन्य सीनियर लेफ्टिनेंट जनरल ने मिलकर इमरान खान को कुर्सी से हटाने का फैसला कर लिया है।

रविवार को इमरान खान ने भारत की विदेश नीति को लेकर भी तारीफ की थी। उन्होंने कहा था कि उन्होंने (भारत ने) अपनी फॉरेन पॉलिसी हमेशा आजाद रखी। मैं हमारे पड़ोसी मुल्क की तारीफ करता हूं। उन्होंने कहा, आज भारत पश्चिमी देशों से मिला हुआ है। क्वाड के जरिए अमेरिका के साथ भी उसके अच्छे संबंध हैं फिर भी वो कहता है कि न्यूट्रल है। दुनिया के कई देशों ने रूस पर पाबंदियां लगा रखी हैं लेकिन भारत तेल आयात कर रहा है क्योंकि इंडिया की पॉलिसी वहां की आवाम के लिए है।

इमरान खान से पाकिस्तान के आर्मी चीफ की नाराजगी की खबरें हैं। इसी बीच विपक्षी पार्टी पीएमएलएन की मरियम नवाज ने कहा है कि इमरान खान का गेम ओवर हो गया है। बताया जाता है कि जनरल बाजवा और इमरान खान के संबंधों में खटास आने की वजह पूर्व आईएसआई चीफ फैज हमीद हैं। बाजवा ने उनके ट्रांसफर का लेटर इमरान खान के पास साइन करने के लिए भेजा था लेकिन इमरान खान ने इसमें देरी कर दी क्योंकि फैज उनके पुराने दोस्त हैं। इस बात पर बाजवा भड़क गए और इसके परिणाम भुगतने तक की धमकी दे डाली थी।

You may have missed