October 12, 2024

Crime news : गर्भ गिराने के लिए पेट पर लात मारी, पुलिस आरक्षक समेत चार लोगों के खिलाफ एफआइआर

जबलपुर,17मार्च(इ खबर टुडे)। पुलिस आरक्षक ने अपनी मां के साथ मिलकर नवविाहिता पत्नी के साथ जानवरों की तरह मारपीट की। आठ माह का गर्भ गिराने के लिए उन्होंने उसके पेट पर लात मारी। हमले के दौरान दर्द से छटपटाती महिला कमरे में बेहोश हो गई।

घटना लार्डगंज थाना परिसर स्थित शासकीय पुलिस आवास की है। घटना की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और उपचार के लिए उसे एल्गिन अस्पताल में भर्ती कराया गया। पीड़िता ने आरोप लगाया की सास व पति उसे जानवरों की तरह पीटते हैं। एफआइआर दर्ज कर पुलिस आरोपितों की तलाश कर रही है।

लार्डगंज पुलिस ने बताया कि पुलिस आवास निवासी मुस्कान मिश्रा 20 वर्ष का विवाह आरक्षक हर्षुल मिश्रा के साथ गत वर्ष हुआ था। विवाह के बाद से ही हर्षुल व उसकी मां शीलकुमार मिश्रा द्वारा मुस्कान के साथ मारपीट की जा रही थी। ससुराल में दी जाने वाली यातना की जानकारी उसने मायके वालों को दी तो उसका मोबाइल फोन तोड़कर फेंक दिया गया। 15 मार्च को रात करीब 11 बजे मुस्कान के साथ पति व सास ने बेरहमी से मारपीट की। मुस्कान के आठ माह के शिशु की जान लेने की नीयत से उसके पेट पर लात मारी गई। दर्द से कराहती मुस्कान कमरे में बेहोश हो गई। जिसके बाद पड़ोसियों ने उसके मायके वालों को सूचना दी। मायके वाले लार्डगंज पुलिस को लेकर मौके पर पहुंचे और मुस्कान को एल्गिन अस्पताल में भर्ती कराया। होश में आने पर मुस्कान ने ससुराल वालों की करतूत बताई। उसने ननद निधि तिवारी तथा नाना ससुर छिंदवाड़ा निवासी रामाधार शास्त्री पर भी आरोप लगाए।

पति को उकसाते थे, कमरे में बंद रखते थे
मुस्कान ने बताया कि सास, मौसेरी ननद व नाना ससुर उसके खिलाफ पति को उकसाते थे। जिसके चलते उसके शैक्षणिक व पहचान संबंधी दस्तावेज पति ने जला दिए थे। उसके गर्भ को गिराने के लिए इंजेक्शन लगाने की धमकी दी जाती रही। गर्भस्थ शिशु की हत्या के लिए कई बार उसके पेट पर लात मारी गई। उसे कमरे में बंद कर रखा जाता था। सास धमकी देती थी कि यदि किसी को कुछ बताया तो मायके वालों समेत उसे जान से खत्म कर दिया जाएगा। जादू टोना कर उसे तथा गर्भस्थ शिशु को जान से मारने का प्रयास किया गया।

एल्गिन में भर्ती मुस्कान ने बताया कि सात जनवरी को पति व सास ने उसे जानवरों की तरह पीटा था। पुलिस आवास में रहने वाले अन्य परिवारों ने लार्डगंज थाने में सूचना दी थी। परंतु पुलिस ने कार्रवाई नहीं की। पूर्व में उसकी मां तथा दादा ने लार्डगंज थाने में शिकायत की थी परंतु कार्रवाई नहीं हो पाई थी।

You may have missed