October 12, 2024

government toilet/रतलाम / सरकारी भूमि पर कब्जा करने की नियत से चार युवको ने तोडा था सरकारी शौचालय ,पुनः निर्माण के दौरान पटवारी से आरोपियों ने की गाली-गलौच ,वीडियो हुआ वायरल

रतलाम,14 मार्च (इ खबरटुडे)। जिले में बीते माह असामजिक तत्वों के खिलाफ प्रशासन की कड़ी कार्यवाही से अपराधियों में डर का मौहोल था परन्तु कार्यवाही के ठंडी होते ही एक बार फिर अपराधी अपने पुराने स्वरूप में आने लगे है। एक ऐसा ही मामला जिले के ताल क्षेत्र अंतगर्त ग्राम माल्या ताल से सामने आया है ,जहा चार आरोपियों ने सरकारी भूमि पर कब्जे की भावना के चलते सरकारी शौचालय को एक साल पहले गिरा दिया था और पुनः निर्माण के दौरान आरोपी विवाद कर रहे है।

ग्रामीणों से मिली जानकारी के अनुसार ग्राम माल्या ताल में ही रहने वाले जसयवंत पिता भेरूसिंह ,भरत पिता दशरथ शर्मा,शम्भु पिता अमर सिंह और मुन्ना पिता मोहम्मद शाह ने सड़क के किनारे बने सरकारी शौचालय को करीब एक वर्ष पहले रातो-रात गिरा दिया था। ग्रामीणों का आरोप है ये सभी लोग काफी समय से इस शौचलय के विरोध में थे। वही इस शौचालय की वजह से ये चारो लोग शौचालय के पास की भूमि पर कब्जा नहीं कर पा रहे थे। इस लिए इन चारो आरोपियों ने मिलकर उक्त शौचालय को रातोंरात ध्वस्त कर दिया। लेकिन वर्तमान में इस शौचालय के जब पुनः निर्माण राशि स्वीकृत हुई तो आरोपी निर्माण का में अवरुद्ध होकर विवाद कर रहे है।

निरीक्षण के लिए क्षेत्रीय पटवारी भरत मोके पर पहुंचे तो आरोपियों ने पटवारी के साथ भी गाली-गलौच करते हुआ विवाद किया। जानकारी के अनुसार वीडियो में पटवारी से विवाद कर रहे मुन्ना शाह के खिलाफ क्षेत्रीय थाने में कई मामले दर्ज है। जिसमे पट्टे की जमीन को बेचना ,अवैध कब्जा और सट्टे से जुड़े कई मामलों में मुन्ना आरोपी रह चूका है। वही आरोपी ने गांव में अपने कच्चे मकान का फोटो प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आई सहायता राशि से किसी अन्य भूमि पर अपने मकान का निर्माण कार्य कर रहा है।

पूर्व में शौचालय तोड़ने पर आरोपी के खिलाफ पचायत द्वारा आरोपियों के खिलाफ पंचनामे की कार्यवाही की गई थी। जिसके बाद ये सभी आरोपी एक बार फिर विवाद की स्थिति निर्मित कर रहे है। फ़िलहाल सभी आरोपियों के खिलाफ ताल थाने में मामला दर्ज किया गया है। थाना प्रभारी नागेश यादव भी मौके पहुंच कर मामले की जांच कर रहे है।

You may have missed