October 12, 2024

Memorandum : रहवासी क्षेत्र संजय नगर में अवैध तरीके से चलाए जा रहे है मोटर गैरेज,रहवासी परेशान,ज्ञापन देकर की हटाने की मांग

रतलाम,13 मार्च (इ खबरटुडे)। रोडवेज बसस्टैण्ड से सटे रहवासी क्षेत्र संजय नगर कालोनी के रहवासी,कालोनी में अवैध रुप से चलाए जा रहे गैरेजों से परेशान है। उनकी शिकायत है कि इन गैरेजों पर असामाजिक तत्वों का आना जाना लगा रहता है और इस वजह से क्षेत्र की महिलाएं घरों से नहीं निकल पाती। क्षेत्रवासियों ने ज्ञापन देकर कालोनी में संचालित किए जा रहे अवैध मोटर गैरेजों को तत्काल हटाने की मांग की है। कालोनीवासियों का कहना है कि यदि गैरेज ना हटाए गए तो मजबूरन कालोनी वासियों को अपने मकान बेचकर कहीं अन्य सुरक्षित स्थान पर जाना पडेगा।

हिन्दू जागरण मंच के प्रान्त महामंत्री नेपालसिंह रविवार को रतलाम के प्रवास पर आए थे। वे संजय कालोनी में भी पंहुचे। उनके आगमन पर संजय कालोनी के रहवासियों ने उन्हे भी इस समस्या के सम्बन्ध में एक ज्ञापन दिया। ज्ञापन में बताया गया है कि कालोनी के रहवासी क्षेत्र में ट्रैक्टर और अन्य भारी वाहनों के गैरेज चलाए जा रहे हैैं। इन गैरेजों पर असामाजिक तत्वों का भी आवागमन होता रहता है। कालोनी की महिलाएँ और युवतियां जब इन इलाकों से गुजरती है,तो ये असामाजिक तत्व उन पर भद्दी टिप्पणियां करते है। इतना ही नहीं हिन्दू धर्म के प्रति भी अपमानजनक टिप्पणियां की जाती है। इन असामाजिक तत्वों के कारण कालोनी के रहवासी भयग्र्रस्त हो रहे है। यदि इन्हे यहां से नहीं हटाया गया तो कालोनी के रहवासियों को अपने मकान औने पौने दामों पर बेच कर यहां से अन्यत्र जाने के लिए विवश होना पडेगा। इस सम्बन्ध में कालोनी वासी पूर्व में कलेक्टर और निगमायुक्त को भी ज्ञापन दे चुके है,लेकिन उनकी समस्या का कोई समाधान नहीं हुआ। हिन्दू जागरण मंच के प्रान्त महामंत्री नेपाल सिंह ने रहवासियों को आश्वस्त किया कि उनकी समस्या का समाधान करवाया जाएगा।

इस अवसर पर जावरा जिला अध्यक्ष बलवंत सिंह बेटी बचाओ बेटी पढाओ के जिलाध्यक्ष प्रवासी समुदाय के प्रांत संयोजक शेर सिंह के अलवाल कॉलोनी से मांगीलाल, अशोक, तेज प्रताप सिंह, प्रेमलता बाई, संगीता जी, रामकन्या बाई, रेखा बाई, मांगी बाई, दुर्गा देवी, विनय, युवराज और बड़ी संख्या में कॉलोनी वासी उपस्थित थे।

You may have missed