October 12, 2024

Tractor Theft Revealed : ट्रेक्टर चोरी की दो वारदातों का खुलासा,चार आरोपियों के कब्जे से दो ट्रेक्टर बरामद

रतलाम,13 मार्च (इ खबरटुडे)। जिले की सैलाना पुलिस ने ट्रेक्टर चोरी करने वाले गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार करते हुए उनके कब्जे से चोरी किए गए दो ट्रेक्टर बरामद करने में सफलता प्राप्त की है। पुलिस को मिली इस सफलता की जानकारी पुलिस अधीक्षक अभिषेक तिवारी ने एक प्रेस वार्ता में दी।

SP Abhishek Tiwari in Press conference

एसपी अभिषेक तिवारी ने बताया कि विगत 7 मार्च को बडी सरवन निवासी यशवन्त पिता बंशीलाल गूर्जर 24 ने सैलाना बायपास रोड पर रखे अपने ट्रेक्टर ट्राली के चोरी होने की रिपोर्ट की थी। इससे पहले भी सैलाना थाना क्षेत्र से दो ट्रेक्टर चोरी हुए थे। ट्रेक्टर चोरी की गंभीरता को देखते हुए एसपी श्री तिवारी ने इसके खुलासे के लिए विशेष टीम गठित की थी। विशेष जांच टीम ने विभिन्न संदिग्धों से पूछताछ और मुखबिरों की मदद से तीन संदिग्धों आनन्द सिंह पिता प्रेमसिंह पंवार 32 नि..ग्राम आक्या उमाहेडा थाना दलोदा जि.मन्दसौर,बाबू उर्फ महेन्द्रसिंह पिता सज्जन सिंह देवडा 18 नि..ग्राम दिवेल थाना सैलाना जिला रतलाम और लखन पिता कचरुलाल डिण्डोर 16 नि.ग्राम दिवेल को हिरासत में लेकर इनसे कडी पूछताछ की। पूछताछ में यह साफ हुआ कि उक्त तीनों आरोपियों ने मिलकर फरियादी यशवन्त गूर्जर का ट्रेक्टर क्र एमपी 43 एबी-6551 ट्राली समेत चुराया था और इस ट्रेक्टर ट्राली को आरोपी दीपक उर्फ गोपाल धाकड 25 नि.बडवन थाना अफजलपुर जि.मन्दसौर को सत्तर हजार रु. में बेच दिया था।

तीनों आरोपियों ने पुलिस को करीब डेढ महीने पहले .ग्राम धामनोद से भी महिन्द्रा कंपनी का एक ट्रेक्टर एमपी 43 एसी-8336 को चुराने की भी जानकारी दी। यह ट्रेक्टर भी आरोपियों ने दीपक उर्फ गोपाल धाकड को ही बेचा था। पुलिस ने उक्त दोनो ट्रेक्टर आरोपी दीपक से जब्त कर लिए।

एसपी श्री तिवारी ने बताया कि उक्त तीनों आरोपी रतलाम में साढे तीन सौ रु. प्रतिदिन के पारिश्रमिक पर केटरिंग का काम करते थे। केटरिंग का काम करने के दौरान तीनों से जल्दी से रुपए कमाने के चक्कर में ट्रेक्टर चोरी करने की योजना बनाई और सबसे पहले 9 जनवरी 2022 को धामनोद से ट्रेक्टर चुराया और उसे कच्चे रास्ते से ले जाकर आरोपी दीपक उर्फ गोपाल धाकड को चालीस हजार रु. में बेच दिया। एक बार सफल हो जाने पर इन तीनों ने दोबारा 6 मार्च को यशवन्त का ट्रेक्टर और ट्राली सैलाना बायपास रोड से चुराए और इसे सत्तर हजार रु. में गोपाल धाकड को बेच दिया।

पुलिस ने चारो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और इनके कब्जे से दो ट्रेक्टर,एक ट्राली और वारदात में प्रयुक्त एक मोटर सायकल भी जब्त की है। एसपी श्री तिवारी ने बताया कि इनमें से एक आरोपी आनन्द सिंह पिता प्रेमसिंह पंवार के विरुद्ध थाना औद्योगिक क्षेत्र जावरा में भी चोरी का एक मामला वर्ष 2019 में दर्ज किया गया था। एसपी के मुताबिक आरोपियों से पूछताछ अभी जारी है और पुलिस को कुछ और वारदातों का खुलासा होने की उम्मीद है। गिरफ्तार किए गए चौथे आरोपी दीपक उर्फ गोपाल धाकड से भी पूछताछ की जा रही है कि कौडियों के दाम पर खरीदे गए चोरी के ट्रेक्टरों का वह आगे क्या करता था। वह इन ट्रेक्टरों को आगे किसी को बेच देता था या इनके पार्ट्स बेचता था।

उक्त वारदातों का पर्दाफाश करने वाली टीम में सैलाना थाना प्रभारी एसआई जीतेन्द्र सिंह कनेश,एसआई ध्यानसिंह सौलंकी,चौकी प्रभारी धामनोद एसआई आशीष पाल,एसआई मनोज पाटीदार,प्र.आ. लक्ष्मीनारायण सूर्यवंशी,आर दिलीप सिंह रावत,सतीश परमार,एसआई श्रवण सिंह भाटी,प्रआ मनमोहन सिंह,आ.मयंक व्यास और सायबर सेल के आर विपुल भावसार का सराहनीय योगदान रहा। पुलिस अधीक्षक ने इस टीम को संयुक्त रुप से दस हजार रु. के नगद पुरस्कार से पुरस्कृत करने की घोषणा की है।

You may have missed