October 12, 2024

Yogi in action : जीत के बाद एक्शन में योगी, सीएम आवास पर बुलाई अफसरों की बैठक

नई दिल्ली,11मार्च(इ खबर टुडे)। उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव में मिली जीत के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक्शन में आ गए हैं। उन्होंने शुक्रवार को अपने आवास में अफसरों की बैठक बुलाई है। उधर, पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी आज कैबिनेट मीटिंग के बाद इस्तीफा दे सकते हैं। पंजाब में आप के सीएम उम्मीदवार भगवंत मान अरविंद केजरीवाल से दिल्ली में मुलाकात करेंगे।

सीएम योगी ने अपने आवास 5 कालिदास मार्ग पर अधिकारियों की बैठक बुलाई है। बताया जा रहा है कि बैठक में अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी, अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल समेत तमाम बड़े अफसर शामिल होंगे। शपथ ग्रहण से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की यह बैठक अहम मानी जा रही है।

मुस्लिम समाज का वोट सपा में शिफ्ट हुआ- मायावती
बसपा प्रमुख मायावती ने यूपी में मिली हार पर कहा कि कल उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में बसपा की उम्मीद के विपरीत जो नतीजे आए हैं, उससे घबराकर व निराश होकर पार्टी के लोगों को टूटना नहीं है। उसके सही कारणों को समझकर और सबक सीखकर हमें अपनी पार्टी को आगे बढ़ाना है और आगे चलकर सत्ता में जरूर आना है।

उन्होंने कहा, मुस्लिम समाज बसपा के साथ तो लगा रहा लेकिन इनका पूरा वोट समाजवादी पार्टी की तरफ शिफ्ट कर गया, इससे बसपा को भारी नुकसान हुआ। मुस्लिम समाज ने बार-बार आजमाई पार्टी बसपा से ज्यादा सपा पर भरोसा करने की बड़ी भारी भूल की है।

हमने बीजेपी का आधा भ्रम दूर किया- अखिलेश यादव
चुनाव में मिली हार के बाद सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट कर कहा, उप्र की जनता को हमारी सीटें ढाई गुनी व मत प्रतिशत डेढ़ गुना बढ़ाने के लिए हार्दिक धन्यवाद। हमने दिखा दिया है कि भाजपा की सीटों को घटाया जा सकता है। भाजपा का ये घटाव निरंतर जारी रहेगा। आधे से ज्यादा भ्रम और छलावा दूर हो गया है बाकी कुछ दिनों में हो जाएगा। जनहित का संघर्ष जीतेगा।

आज इस्तीफा देंगे चन्नी
पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने आज सुबह 11.30 बजे कैबिनेट मीटिंग बुलाई है। इसके बाद वे इस्तीफा देंगे। दरअसल, पंजाब में कांग्रेस को बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा है।

भगत सिंह के पैतृक गांव में शपथ लूंगा- भगवंत मान
भगवंत मान ने बताया कि आज मैं दिल्ली में आप संयोजक अरविंद केजरीवाल से मिलने जा रहा हूं। विधायक दल की मीटिंग विधायक करेंगे। हम अपने विधायकों को कहीं नहीं भेज रहे। मान ने बताया कि वे भगत सिंह के पैतृक गांव में शपथ लेंगे। शपथ की तारीखों का ऐलान आज शाम के बाद होगा। मैं राज्यपाल से मिलने का समय लूंगा। उसके बाद शपथ ग्रहण समारोह होगा।

You may have missed