October 12, 2024

Medical Strike : मेडीकल कालेज के चिकित्सक और पैरामेडीकल स्टाफ को दो महीने से नहीं मिला वेतन,सोमवार को सांकेतिक हडताल

रतलाम,05 मार्च (इ खबरटुडे)। शासकीय मेडीकल कालेज के चिकित्सक और पैरामेडीकल स्टाफ को पिछले दो महीनों से वेतन नहीं मिला है। वेतन के अभाव में स्टाफ को कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड रहा है। मेडीकल कालेज प्रशासन चिकित्सकों और पैरामेडीकल स्टाफ की समस्याओं के प्रति पूरी तरह उदासीन बना हुआ है। कालेज प्रशासन की अनियमितताओं के चलते मेडीकल कालेज चिकित्सा शिक्षक संघ द्वारा सोमवार को सांकेतिक हडताल का निर्णय लिया गया है।

चिकित्सा शिक्षक संघ के अध्यक्ष डा.प्रवीण सिंह बघेल ने बताया कि दो महीने पहले भी इसी तरह की स्थितियां बनी थी। चिकित्सकों और अन्य स्टाफ द्वारा कई बार मांग किए जाने के बाद दो महीनों का वेतन दिया गया था। लेकिन पिछले दो महीनों से फिर से चिकित्सक और पैरामेडीकल स्टाफ का वेतन अटका पडा है। मेडीकल कालेज प्रशासन के सामने कई बार वेतन भुगतान का मामला उठाए जाने के बावजूद इस ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। दो महीने से वेतन नहीं मिलने के कारण मेडीकल कालेज के पैरामेडीकल स्टाफ की स्थिति अधिक खराब हो रही है। नर्सिंग और अन्य पैरामेडीकल स्टाफ के लोग प्रदेश के दूर दराज स्थानों से आकर यहां नौकरी कर रहे है। वेतन नहीं मिलने से उनके सामने जीवन यापन का संकट खडा हो गया है।

इसी तरह चिकित्सा शिक्षक संघ की कई अन्य मांगे भी लम्बित है। इन मांगों को लेकर पूर्व में भी मुख्यमंत्री को ज्ञापन दिया गया था,परन्तु अब तक कोई सकारातात्मक परिणाम सामने नहीं आए है।
डा.बघेल ने बताया कि इन परिस्थितियों के चलते चिकित्सा शिक्षक संघ ने सोमवार 7 मार्च को दो घण्टे की सांकेतिक हडताल करने का निर्णय लिया है। यह सांकेतिक विरोध प्रदर्शन सुबह दस बजे से बारह बजे के बीच किया जाएगा। इस अवधि में चिकित्सा शिक्षक संघ के सदस्य चिकित्सक ना वेतन ना कार्य की तर्ज पर दो घण्टे तक अपने रुटीन कार्यों से विरत रहेंगे। हांलाकि इस अवधि में आपातकालीन सेवाएं चालू रखी जाएगी। डा. बघेल ने बताया कि चिकित्सा शिक्षक संघ के इस निर्णय की सूचना मेडीकल कालेज प्रशासन को दे दी गई है।

You may have missed