October 12, 2024

Accused of rape/बलात्कार का आरोपी एसआई विकास देवड़ा सर्विस रिवाल्वर जमा कर फरार

उज्जैन,22फरवरी(इ खबर टुडे/ ब्रजेश परमार )।इंदौर की महिला को अपने झांसे में लेकर उसे उज्जैन स्थित आवास में रखकर बलात्कार करने का आरोपी भैरवगढ थाने का उपनिरीक्षक विकास देवड़ा सर्विस रिवाल्वर जमा कर फरार हो गया है।रिवाल्वर जमा होने के दौरान पुलिस सुस्त पडी रही और उसके बाद चिमनगंज थाना पुलिस ने पुलिस लाईन स्थित उसके निवास पर उसे तलाशा लेकिन आरोपी फरार हो चुका था।

मूल रूप से इंदौर निवासी एवं पिछले कुछ माह से उज्जैन के चिमनगंज थाना के पास स्थित मल्टी में निवास कर रही महिला ने पुलिस उपनिरीक्षक विकास देवड़ा के विरूद्ध रविवार को चिमनगंज थाना पुलिस को बलात्कार एवं मारपीट के साथ धोखाधडी की शिकायत की थी।पुलिस ने महिला की शिकायत पर उपनिरीक्षक के विरूद्ध बलात्कार सहित मारपीट की धाराओं में प्रकरण दर्ज किया था।

महिला ने पुलिस को बताया था कि फेसबुक से वह देवड़ा के संपर्क में आई और बाद में दोनों के बीच संपर्क बढने के दौरान वह देवड़ा के बुलाने पर पिछले कुछ माह से उज्‍जैन आकर रहने लगी थी।यहां विकास ने उसके साथ कई बार बलात्कार किया एवं उससे सोना एवं रूपए ले लिए साथ ही रूपए के लिए उसे जमीन बेचने का दबाव बनाने के दौरान मकान को बंद कर मारपीट शुरू कर दी।

पुलिस ने महिला का मेडिकल करवाया था। आरोपी पूर्व में नानाखेड़ा थाने में पदस्थ रहते हुए लाईन हाजिर किया गया था। बाद में उसे चिमनगंज थाना पदस्थ किया गया। महिला ने पूर्व में भी आरोपी की शिकायत की थी जिस पर उसे लाईन हाजिर किया गया था। उपनिरीक्षक को पुलिस लाईन से ही डयूटी के लिए रिवाल्वर जारी किया गया था बाद में उसे भैरवगढ थाने पर पदस्थ किया गया जहां पर उसे कुछ ही दिन हुए थे और उसके खिलाफ चिमनगंज पुलिस ने बलात्कार का मामला दर्ज किया ।

आरोपी ने सोमवार को सर्विस रिवाल्वर लाईन में जमा कर दिया इस दौरान चिमनगंज पुलिस शांत रही।उसके बाद पुलिस आरोपी की तलाश में पुलिस लाईन स्थित उसके निवास पर पहुंची थी जहां वह नहीं मिला।

पुलिस लाईन में रहते हुए उपनिरीक्षक देवड़ा को सर्विस रिवाल्वर वहीं से मिला था वहीं पर जमा होने की जानकारी है।चिमनगंज पुलिस ने उसे घर पर तलाशा, नहीं मिलने पर सूचना दी गई है-एआर नेगी,सीएसपी,जीवाजीगंज,उज्जैन

You may have missed