October 12, 2024

Petrol bomm: बीजेपी ऑफिस पर हमला, देर रात एक शख्स ने फेंका पेट्रोल बम

चेन्नई,10फरवरी(इ फरवरी टुडे)। चेन्नई के बीजेपी कार्यालय पर पेट्रोल बम फेंका गया है। न्यूज एजेंसी के मुताबिक एक अज्ञात व्यक्ति ने तमिलनाडु बीजेपी कार्यालय पर बुधवार देर रात करीब एक बजे पेट्रोल बम फेंका। इसको लेकर बीजेपी के कराटे त्यागराजन ने कहा, हमारे कार्यालय पर लगभग 1:30 बजे एक पेट्रोल बम फेंका गया।

इसी तरह की घटना 15 साल पहले हुई थी, जिसमें डीएमके का हाथ था.हम इस घटना के लिए तमिलनाडु सरकार (भूमिका) की निंदा करते हैं। बीजेपी कार्यालय पर पेट्रोल बम से हमले की खबर मिलते ही वहां कार्यकर्ताओं का हुजूम इकट्ठा हो गया। बीजेपी कार्यकर्ता पेट्रोल बम फेंकने वाले शख्स के खिलाफ ठोस कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

इससे पहले, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम. के. स्टालिन ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से 29 भारतीय मछुआरों तथा उनकी मछली पकड़ने की 79 नौकाओं की रिहाई के लिए हस्तक्षेप करने का अनुरोध किया। श्रीलंकाई नौसेना द्वारा कुछ ही हफ्तों में तमिलनाडु के मछुआरों की गिरफ्तारी की तीसरी घटना पर प्रधानमंत्री का ध्यान आकृष्ट करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि इस घटना से राज्य की जनता को सदमा लगा है।

तमिलनाडु में 11 भारतीय मछुआरे गिरफ्तार
प्रधानमंत्री ने आगे कहा, मनमानी की इस ताजा घटना में श्रीलंकाई नौसेना ने सात फरवरी को 11 भारतीय मछुआरों को गिरफ्तार किया और उन्हें मायीलत्ती नौसैन्य अड्डे ले जाया गया। प्रधानमंत्री को लिखे एक पत्र में स्टालिन ने कहा कि अभी तक श्रीलंकाई प्राधिकारियों ने 29 मछुआरों को गिरफ्तार किया है तथा मछली पकड़ने की 79 नौकाओं को जब्त किया है।

वहीं हाल ही में तमिलनाडु के कोयंबटूर में हिंदू महासभा के पदाधिकारी की कार पर पेट्रोल बम से हमला किया गया था। पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी देते हुए कहा था कि इस हमले में शामिल दो लोगों की तलाश की जा रही है.पुलिस ने बताया कि संगठन की युवा इकाई के सचिव सुभाष अपने घर पर थे तभी एक दिन पूर्वाह्न करीब 11 बजे उन्होंने कार पर कुछ गिरने की आवाज सुनी, जब वह बाहर आए तो देखा कि घर के सामने खड़ी उनकी कार जल रही थी।

सीसीटीवी कैमरों की तस्वीर को खंगाला
इसकी सूचना उन्होंने पुलिस को दी। पुलिस ने बताया कि पड़ोसियों की मदद से आग को बुझाया गया था। उन्होंने बताया कि पुलिस घर में लगे सीसीटीवी कैमरों की तस्वीर को खंगाल रही है जिसमें हेलमेट पहने दो लोग पेट्रोल बम वाहन पर फेंकते नजर आ रहे हैं। पुलिस ने बताया कि एक अन्य घटना में भाजपा के क्षेत्र सचिव जगदीश जब उस रात को अपने घर लौटे तो उन्होंने एयर गन की गोली से घर की एक खिड़की को क्षतिग्रस्त पाया। उन्होंने बताया कि जांच के दौरान मकान के परिसर में गोली के 10 खोखे मिले। पुलिस के अनुसार मामले की जांच चल रही है।

You may have missed