October 16, 2024

Welfare Foundation/काकानी सोशल वेलफेयर फाउंडेशन द्वारा अज्ञात बीमार वृद्ध की मृत्यु होने के 15 दिनों के बाद परिजनों को सौंपी गई अस्थियां

रतलाम,01 फरवरी (इ खबरटुडे)।अविवाहित अकेले रहने वाले खुमान सिंह पिता भूवान सिंह चौहान निवासी बिरिया खेड़ी उम्र 55 वर्ष जोकि लगभग 20 वर्ष पूर्व लकवे की बीमारी से ग्रस्त हो गए| मजदूरी कार्य कर अपना जीवन यापन कर रहे थे।

13 दिसंबर को राम मंदिर चौराहे पर बीमारी की हालत में पड़े होने से समाजसेवियों ने 108 द्वारा उन्हें जिला चिकित्सालय पहुंचा दिया। आइसोलेशन वार्ड में भर्ती खुमान सिंह को डॉक्टरों ने भरपूर कोशिश कर बचाने का प्रयत्न किया परंतु दिनांक 16 दिसंबर को मृत्यु हो जाने पर काकानी सोशल वेलफेयर फाउंडेशन के सचिव गोविंद काकानी ने श्रीमती ममता राजेश तिवारी द्वारा प्रदतर राशि से अंतिम संस्कार भक्तन की बावड़ी पर किया था।

आज परिजन के बड़े भाई नरेंद्र सिंह पिता भुवान सिंह चौहान को अपने छोटे भाई की मृत्यु की जानकारी मिली और अस्थियां लेने में भक्तन की बावड़ी मुक्तिधाम पर पहुंचे। समाजसेवी जिला रोगी कल्याण समिति सदस्य गोविंद काकानी से अपने छोटे भाई की आस्तियां पाकर वह रो पड़े| उन्होंने बताया कि चार-पांच दिन जब भाई नहीं दिखे उनकी खोजबीन करने पर रात्रि में अस्पताल पुलिस चौकी के माध्यम से फोटोग्राफर सुनील डागा के यहां भाई के फोटो देखने पर उसे पहचाना।

परिवार में छोटे भाई खुमान सिंह के अलावा बहन श्रीमती कमला परिहार कनेरी में निवास करती है|
भक्तन की बावड़ी मुक्तिधाम पर व्यवस्था प्रमुख मनोज बोरवाल, कैलाश नात एवं भतीजे शैलेंद्र चौहान की उपस्थिति में अस्थियां बड़े भाई नरेंद्र सिंह को सौंपी गई।

You may have missed