October 12, 2024

Building Demolished : तीस से ज्यादा आपराधिक प्रकरण दर्ज ,दीनदयाल नगर में ढहाया दीपू टांक का भव्य मकान (देखें लाइव विडीयो)

तलाम,25 जनवरी (इ खबरटुडे)। आपराधिक प्रवृत्ति वाले लोगों के निर्माणों को ध्वस्त करने के अभियान के तहत आज प्रशासन ने दीनदयाल नगर मेनरोड पर बनाए गए एक भव्य मकान को बुलडोजर से ढहा दिया। उक्त मकान दीपक उर्फ दीपू टांक का था,जिसके विरुद्ध तीस से ज्यादा आपराधिक मामले दर्ज है। मकान तोडने की कार्यवाही के दौरान प्रशासन को न्यायालय के स्टे आदेश की प्रतिलिपि भी दिखाई गई,लेकिन आखिरकार प्रशासन ने मकान को तोड ही दिया।

विगत कुछ दिनों से शहर में प्रारंभ की गई गुण्डा विरोधी मुहिम के दौरान आज प्रशासन की टीम दीनदयाल नगर पंहुची,जहां मेन रोड पर बनाए गए एक भव्य मकान को तोडा जाना था। उक्त मकान दीपू उर्फ दीपक टांक का था,जिसके खिलाफ सूदखोरी व अन्य अपराधों की तीस से अधिक एफआईआर दर्ज है। उक्त मकान को एमओएस से अधिक निर्माण के चलते नगर निगम द्वारा तोडने का नोटिस दिया गया था।

इस कार्यवाही को अंजाम देने के लिए नगर निगम की टीम के अलावा एडीएम एमएल आर्य,सिटी एसडीएम अभिषेक गेहलोत और सीएसपी हेमन्त सिंह चौहान समेत अनेक वरिष्ठ अधिकारी मौके पर मौजूद थे। किसी अप्रिय स्थिति से निपटने के लिए भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया था। जैसे ही जेसीबी से मकान तोडने की शुरुआत की गई,मकान में रहने वालों से इसका विरोध किया,लेकिन भारी पुलिस बल की मौजूदगी के चलते उनका विरोध कोई असर नहीं दिखा पाया।

जेसीबी का पंजा चलना शुरु ही हुआ था कि इसी दौरान वहां पंहुचे एक वकील ने वहां पंहुचकर न्यायालय का स्टे आर्डर अधिकारियों को दिखाया। अभिभाषक पंकज रजक का कहना था कि उक्त भवन के लिए न्यायालय द्वारा स्थगनादेश प्रदान किया गया है। ऐसी स्थिति में इस भवन को तोडा नहीं जा सकता। अधिकारियों ने न्यायालय के आदेश का अध्ययन करने के बाद मकान तोडने की कार्यवाही को पुन: शुरु करवा दिया।

मकान तोडने की कार्यवाही शुरु होने पर अभिभाषक श्री रजक का कहना था कि न्यायालय के स्पष्ट आदेश के बावजूद अधिकारी जानबूझकर न्यायालय की अवमानना कर रहे है। मौके पर मौजूद एसडीएम अभिषेक गेहलोत ने मीडीयाकर्मियों को बताया कि उक्त मकान में एमओएस से अधिक निर्माण किया गया है। इसके लिए नगर निगम द्वारा उक्त भवन स्वामी को नोटिस दिया गया था। इसी परिप्रेक्ष्य में एमओएस से अधिक किए गए निर्माण को नगर निगम द्वारा तोडा गया है। प्रशासन के अधिकारी कानून व्यवस्था की स्थिति को बनाए रखने के लिए मौजूद है।

You may have missed