October 12, 2024

Delhi Bomb Scare: दिल्ली में IED वाली साजिश, गाजीपुर में मिले विस्फोटक को गड्ढे में किया गया ब्लास्ट

दिल्ली,14जनवरी(इ खबर टुडे)। दिल्ली के गाजीपुर फूल मंडी में शुक्रवार सुबह एक लावारिस बैग मिलने की सूचना से हड़कंप मच गया। सूचना मिलते ही पुलिस, बम निरोधी दस्ता और दमकल की कई गाड़ियां मौके पर पहुंची हैं। जांच करने पर पुलिस को बैग से आईईडी विस्फोटक मिला है। इसके साथ ही दिल्ली, जम्मू-कश्मीर और पंजाब को दहलाने की कोशिशें नाकाम कर दी गई है।

जानकारी के अनुसार, पूर्वी दिल्ली के गाजीपुर फूल मंडी में एक लावारिस बैग मिलने से हड़कंप मच गया तो सबसे पहले सूचना पुलिस को दी गई। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और बैग के आसपास के एरिया को खाली करा दिया। बम की कॉल सुबह 10.30 मिली थी।

घटना की गंभीरता को देखते हुए एनएसजी मौके पर पहुंची और फिर जेसीबी को बुलाया गया। यहां एक गहरा गड्ढा खोदकर बम को निष्क्रिय किए जाने की खबर सामने आ रही है। इस मामले की जांच अब दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम कर रही है, ऐसी भी जानकारी है। बम को निष्क्रिय करने का जो वीडियो सामने आया है उससे यह साफ है कि विस्फोटक कितनी भारी मात्रा में था।

दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना ने बताया कि जांच के बाद बैग से आईईडी विस्फोटक निकला है। मामले की गहनता से जांच की जा रही है। पुलिस ने बताया है कि इस मामले दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने एक्सप्लोसिव एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है।

You may have missed