October 12, 2024

Dynamite blast: रतलाम जिले के पास खेत में विस्फोट, किसान की मौत,पुलिस मामले की जांच में जुटी

रतलाम,04जनवरी(इ खबर टुडे)। रतलाम जिले के ग्राम रत्तागढ़खेड़ा में खेत पर सिंचाई करने के लिए मोटर चालू करने के दौरान विस्फोटक टोटे (Dynamite) फटने से एक किसान की दर्दनाक मौत हो गई। विस्फोट इतना जोरदार था की किसान का शव क्षत-विक्षत हो गया शरीर के टुकड़े होकर दूर-दूर जा गिरे। ग्रामीणों ने हत्या की आशंका व्यक्त की है।

यह घटना मंगलवार घटित हुई। मामला जिला मुख्यालय से 30 किमी दूर रत्तागढ़खेड़ा का है। जहां सुबह खेत में सिंचाई करने गए किसान 33 वर्षीय लालसिंह पुत्र नरसिंह की टोटे फटने से मौत हो गए लालसिंह ने खेत पर मोटर चालू करने के लिए स्टाटर चालू किया था। इसी दौरान धमाका हुआ व उसकी मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। धमाके की जगह गहरा गड्ढा हो गया। किसी ने जमीन खोदने में लगाए जाने वाले टोटे सिंचाई की मोटर के स्टाटर के नीचे लगा दिए थे। टोटे किसने लगाए, पता नहीं चल पाया। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

छह माह पहले भी हो चुकी है ऐसी ही घटना –
रत्तागढ़खेड़ा गांव में पहले भी इस प्रकार कुएं को गहरा करने में उपयोग किए जाने वाले टोटे के फटने से पूर्व सरपंच बाल-बाल बचे थे। घटना स्थल से महज पांच सौ मीटर की दूरी पर ही पूर्व घटना घटित हुई थी। पूर्व सरपंच भंवरलाल डोडिया ने अपने खेत पर सिंचाई करने के लिए मोटर चालू की ही थी। तब टोटे फट गए, जिसमें वे बुरी तरह से घायल हुए थे।

ग्रामीणों में आक्रोश
ग्रामीणों का कहना है कि हत्या करने के उद्देश्य से घटना की गई है इससे ग्रामीणों में आक्रोश है। उन्होंने चेतावनी दी है कि जल्द ही टोटे लगाने वालों को नही पकड़ा गया तो चक्काजाम कर प्रदर्शन किया जाएगा।

You may have missed