October 5, 2024

Encounter : कश्मीर-मुठभेड़ में एक आतंकवादी ढेर, सेना और पुलिस की संयुक्त कार्रवाई जारी

अनंतनाग ,24 दिसम्बर(इ खबर टुडे)।  जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के अनंतनाग में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में शुक्रवार अल सुबह एनकाउंटर में एक आतंकी को ढेर कर दिया गया। कश्मीर जोन पुलिस ने ट्वीट किया, ‘अनंतनाग के मुमनहाल (अरवानी) इलाके में मुठभेड़ शुरू हो गई है. पुलिस और सुरक्षाबल अपना काम कर रही हैं। ’

जम्मू और कश्मीर पुलिस ने ट्वीट किया, ‘एक अज्ञात आतंकी मारा गया है। ’ समाचार एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से लिखा कि जम्मू और कश्मीर पुलिस और सेना की संयुक्त कार्रवाई के दौरान एक एक-47 असॉल्ट राइफल भी बरामद हुई है। पुलिस ने बताया है कि इलाके में तलाशी जारी है।

गुरुवार को ही सुरक्षाबलों को बड़गाम जिले से बड़ी सफलता हाथ लगी थी। भाषा के अनुसार, यहां लश्कर ए तैयबा के दो आतंकी गिरफ्तार किए गए थे। पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा, ‘गोपनीय जानकारी के आधार पर कार्रवाई करते हुए पुलिस, सेना और सीआरपीएफ ने प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन लश्कर ए तैयबा से जुड़े दो आतंकवादियों को बड़गाम के मागम इलाके से गिरफ्तार किया। ’ प्रवक्ता ने कहा कि गिरफ्तार किये गए आतंकियों की पहचान मोहम्मद शफी गनई और जहूर अहमद चोपन के रूप में की गई है।

पुलिस ने कहा कि जांच के दौरान पता चला कि गिरफ्तार किये गए आरोपी लश्कर ए तैयबा के कमांडरों के संपर्क में थे और उन्हें आश्रय और परिवहन की सुविधाएं मुहैया करवा रहे थे। प्रवक्ता ने कहा कि इस संबंध में खग पुलिस थाने में एक प्राथमिकी दर्ज की गई है और आगे की जांच जारी है।

फिर आम नागरिक की हत्या

कश्मीर घाटी में बुधवार को कुछ ही मिनट के अंतराल पर हुईं दो अलग-अलग आतंकी घटनाओं में एक आम नागरिक और एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई। पुलिस ने यह जानकारी दी। एक ओर, श्रीनगर के नवाकदल में आतंकवादियों ने एक आम नागरिक की गोली मारकर हत्या कर दी जबकि दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले के बिजबेहरा इलाके में हुए हमले में एक सहायक पुलिस उपनिरीक्षक ने घायल होने के बाद अस्पताल में दम तोड़ दिया।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया, ‘श्रीनगर के नवाकदल इलाके में शाम करीब 5 बजकर 55 मिनट पर आतंकवादियों ने रऊफ अहमद नामक व्यक्ति को उसके घर के निकट गोली मार दी। जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गया. उसे यहां एसएमएचएस अस्पताल लाया गया, जहां उसकी मौत हो गई। अधिकारी ने कहा कि इस घटना के कुछ देर बाद हुई घटना में आतंकवादियों ने पुलिस एएसआई मोहम्मद अशरफ को बिजबेहरा अस्पताल के बाहर गोली मार दी। जिसमें वह घायल हो गए। एएसआई को उसी अस्पताल में ले जाया गया, जहां से उन्हें श्रीनगर में एक स्वास्थ्य केंद्र भेज दिया गया।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds