October 13, 2024

Assembly karnatak: रेप को रोकना अगर नामुमकिन हो तो इसका आनंद लो`, कांग्रेस नेता के बिगड़े बोल

बेंगलुरू,17दिसंबर(इ खबर टुडे)। कर्नाटक कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रमेश कुमार एक बार फिर विवादों में घिर गए हैं। उन्होंने कर्नाटक विधानसभा में रेप पर भद्दी टिप्पणी की है। विधानसभा में अध्यक्ष को संबोधित करते हुए रमेश कुमार ने कहा कि अगर रेप को रोकना नामुमकिन हो, तो लेट जाओ और इसका आनंद लो। गौर करने वाली बात यह है कि कांग्रेस नेता के इस बयान पर किसी ने आपत्ति दर्ज नहीं की बल्कि उनके बयान पर ठहाके लगाए।

दरअसल, कर्नाटक में आई बाढ़ और उससे फसलों को हुए नुकसान को लेकर विधायक चर्चा और बहस की मांग कर रहे थे। विधानसभा में इसे लेकर जोरदार हंगामा हो रहा था। स्पीकर ने विधायकों को समझाने की कोशिश की, लेकिन हंगामा शांत नहीं हुआ। इसके बाद स्पीकर हेगड़े ने कहा, रमेश कुमार आप जानते हैं, अब मुझे लग रहा है कि मुझे इस स्थिति को एन्जॉय करना चाहिए। मैंने तय किया है कि अब किसी भी को भी रोकने और स्थिति को संभालने की कोशिश नहीं करूंगा। आप लोग चर्चा करिए।

इस पर कांग्रेस विधायक रमेश कुमार ने कहा, ‘एक पुरानी कहावत है… जब बलात्कार को रोका नहीं जा सके तो लेटिए और मजे लीजिए। अभी आपकी स्थिति बिल्कुल ऐसी ही हो गई है।

रमेश कुमार इस विवादित टिप्पणी पर अब बुरी तरह घिर भी गए हैं। उनकी ही पार्टी की महिला विधायकों ने उनके खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। कांग्रेस विधायक डॉ. अंजली निम्बालकर ने सोशल मीडिया पर इसका वीडियो शेयर करते हुए सदन से महिलाओं से माफी मांगने की मांग की है। एक और कांग्रेस विधायक सौम्या रेड्डी ने भी कहा है कि ये ठीक नहीं है। माफी मांगने की जरूरत है।

You may have missed