October 16, 2024

Helicopter accident/CDS बिपिन रावत और उनकी पत्नी का पार्थिव शरीर आज दिल्ली लाया जाएगा, अंतिम संस्कार शुक्रवार को

नई दिल्ली,09 दिसंबर(इ ख़बर टुडे)। तमिलनाडु में हेलीकॉप्टर दुर्घटना में दिवंगत चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (CDS) जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका रावत के पार्थिव देह को आज शाम को सेना के जहाज से दिल्ली लाई जाएगी। सीडीएस बिपिन रावत और उनकी पत्नी का अंतिम संस्कार शुक्रवार को दिल्ली कैंट में होगा।

गौरतलब है कि तमिलनाडु के कुन्नूर जिले में बुधवार को हेलीकॉप्टर क्रैश होने से सीडीएस रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत और 11 अन्य जवानों की दुखद मौत हो गई थी।

शुक्रवार को श्रद्धांजलि देंगे आधिकारिक
सूत्रों के मुताबिक जनरल रावत और उनकी पत्नी का पार्थिव शरीर शुक्रवार को उनके घर लाया जाएगा और सुबह 11 बजे से दोपहर 2 बजे तक लोग उन्हें श्रद्धांजलि देंगे। फिर इसके बाद शाम को कामराज मार्ग से दिल्ली कैंट के बरार स्क्वायर श्मशान घाट तक अंतिम यात्रा निकाली जाएगी।

वेलिंगटन डिफेंस कॉलेज में था CDS रावत का लेक्चर
CDS रावत वेलिंगटन में डिफेंस स्टाफ कॉलेज के छात्रों को संबोधित करने जा रहे थे। भारतीय वायुसेना के एम्बर विमान से सुबह 8:47 बजे दिल्ली के पालम एयरबेस से रवाना हुए थे और 11:34 बजे सुलूर एयरबेस पहुंचे थे। सुलूर से सीडीएस रावत व उनकी पत्नी मधुलिका रावत और 12 अन्य जवानों ने 11:48 बजे IAF Mi-17V5 हेलीकॉप्टर से वेलिंगटन के लिए उड़ान भरी। तभी दोपहर 12:22 बजे हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

You may have missed