September 29, 2024

Murder/बड़े भाई की शराब पीने की आदत से परेशान छोटे भाई ने नौकर के साथ मिलकर की भाई की हत्या,दोनों आरोपी गिरफ्तार

उज्जैन,24 नवंबर (इ खबरटुडे/ब्रजेश परमार)।पिछले 60 घंटे के दौरान उज्जैन जिले के घटिट्या थाना क्षेत्र में हुई युवक के अंधे कत्ल के मामलों को पुलिस ने सुलझा लिया है। थाना क्षेत्र में खेत पर हुई युवक की हत्या के मामले में उसके छोटे भाई एवं नौकर को आरोपी बनाया गया है।

पुलिस अधीक्षक सत्येंद्र शुक्ल के अनुसार थाना घट्टिय़ा अंतर्गत ग्राम बांदका के खेत पर गांव के युवक धर्मेन्द्र की सोमवार रात रक्तरंजित लाश मिली थी। मृतक के भाई अर्जुन ने थाने पर आकर बताया था कि पारदी बडला ग्राम बांदका पर खेत के पास किसी अज्ञात व्यक्ति ने उसके भाई की हत्या कर दी है।

थाना पुलिस ने अज्ञात आरोपीयों के विरुद्ध अपराध क्रमांक 478/21 धारा 302 भादवि का पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया था। पुलिस ने घटनास्थल का बारिकी से निरीक्षण किया और मृतक के परिवारजन व संदेहीयो से पृथक-पृथक पुछताछ की गई । पुलिस के सामने आया कि मृतक शराब के लिए आए दिन माता पिता को मारता एवं घर में विवाद करता था।

इस पर मृतक के छोटे भाई एवं आरोपी अर्जुन से पूछताछ में उसने बताया कि की मृतक (आरोपी का बड़ा भाई) प्रतिदिन अत्यधिक शराब का सेवन कर माता-पिता, पत्नी व मेरे साथ गाली-गलोच कर मारपीट भी करता था। अनैतिक कार्यों के लिये रुपयों की मांग करता था । इन्ही कारणो से तंग व परेशान होकर हत्या करने के उद्देश्य से खेती में मदद करने वाले नौकर के साथ मिलकर हत्या करने का षडयंत्र रचा।

षडयंत्र के अनुसार मृतक को खेत पर फोन से बुलाकर मौका मिलते ही दोनों आरोपीयों द्वारा कुल्हाड़ी व लोहे के पाईप, एवं कुल्हाडी का हत्था टूटने पर फावड़े से सिर में चार-पांच वार कर हत्या कर दी। बाद में खुद ही थाना रिपोर्ट करने आया।

दोनो आरोपीयो को गिरफ्तार किया जाकर प्रकरण में धारा 120बी,201,34 भादवि का ईजाफा किया गया। आरोपी अर्जुन निवासी ग्राम बांदका के विरुद्ध थाना घट्टिया पर पुर्व में SC,ST अधिनियम, मारपीट, गालि-गलोच, गृह अतिचार जैसी धाराओ में कुल 03 अपराध पंजीबद्ध है।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds