October 13, 2024

suicide & murder/रतलाम / आत्महत्या के मामले में परिजनों ने एएसपी को ज्ञापन सौपते हुए जताई मृतक की हत्या की आशंका

रतलाम,28 अक्टूबर (इ खबरटुडे)। बीते दिनों शहर के डीडी नगर थाना क्षेत्र अंतर्गत एक आत्महत्या के मामले में मृतक के परिजनों ने मृतक की हत्या होने की आशंका जाहिर की है। साथ ही क्षेत्रीय पुलिस पर मामले की जांच में लापरवाही का आरोप लगाया है।

जानकारी के अनुसार डीडी नगर थाना क्षेत्र अंतर्गत ईश्वर नगर में प्रकाश मोठिया नामक युवक द्वारा पायजन पीकर आत्महत्या करने का मामला सामने आया था। जिसके बाद आज गुरुवार को मृतक के परिजनों ने एसपी ऑफिस पहुंचकर एएसपी इंद्रजीत सिंह बकरवाल को ज्ञापन सौपते हुए मामले में मृतक की हत्या होने की आशंका जाहिर की है।

मृतक की पत्नी गीता के अनुसार घटना वाले दिन मृतक प्रकाश का पास में रहने वाले पड़ोस में रहने वाली कुछ महिलाओँ और पुरुषो से विवाद हुआ था। इस दौरान उन्होंने मृतक के साथ मारपीट भी की थी। जिसके बाद मृतक की पत्नी अपने गोशाला रोड वाले निवास से बेटे को लेकर थाने पहुंची तो मार-पीट करने वाले सभी लोग पहले ही थाने पहुंच गये और मृतक प्रकाश पर गाली-गलौच समेत मारपीट करने का मामला दर्ज करवाया दिया था।

जिसके बाद गीता को थाने पर पुलिस द्वारा प्रकाश को थाने बुलाने का कहा गया। इस बीच प्रकाश के छोटे भाई दीपक के मोबाईल पर दोपहर करीब 2 बजे खेत पर काम करने वाले एक मजदूर का फोन आया कि प्रकाश खेत पर बने कमरे में अचेत अवस्था में पड़ा है। जिसके बाद दीपक ने प्रकाश को ऑटो में अस्पताल पहुंचाया जहा इलाज के दौरान प्रकाश की मौत हो गई।

मृतक के भाई के अनुसार खेत से फोन आने के बाद वह जब प्रकाश के पास पहुंचा तो प्रकाश के पास उसका मोबाईल और दो पहिया वाहन नहीं था। लेकिन दीपक जब अगले दिन खेत पर गया तो प्रकाश का मोबाईल और गाड़ी खेत पर मिले। वही प्रकाश के मोबाईल से दोपहर 3 बजे किसी को फोन भी किया गया ,जो प्रकाश से मारपीट करने वाले पक्ष का व्यक्ति बताया जा रहा है। वही परिजनों ने डीडी नगर पुलिस पर मृतक से मार-पीट करने वाले आरोपियों पर सख्त कार्यवाही ना करने आरोप भी लगाया है।

इस दौरान एएसपी इंद्रजीत सिंह बकरवाल ने परिजनों को क़ानूनी कार्यवाही पर विश्वास रखने और जांच में पुलिस को सहयोग करने की अपील की है। वही मामले में एएसपी इंद्रजीत सिंह बकरवाल ने सीएसपी हेमंत सिंह चौहान को मामले की जांच निर्देश दिए।

You may have missed