October 13, 2024

Jobs only for hindus/तमिलनाडु में केवल हिंदुओं के लिए नौकरी विज्ञापन को लेकर हंगामा

कोलाथुर,18 अक्टूबर (इ खबरटुडे)।हिंदू धार्मिक और धर्मार्थ बंदोबस्ती (एचआर एंड सीई) विभाग द्वारा अपने कॉलेज में विभिन्न पदों के लिए केवल हिंदुओं को आमंत्रित करने वाले एक विज्ञापन ने राज्य में हंगामा खड़ा कर दिया है। इसके खिलाफ कई लोग और संगठन सामने आए हैं।

विज्ञापन 13 अक्टूबर को कोलाथुर में अरुलमिगु कपालीश्वर आर्ट्स एंड साइंस कालेज के लिए विभिन्न शैक्षणिक और गैर-शैक्षणिक पदों के लिए विभिन्न प्रकाशनों में दिखाई दिया। इसमें कहा गया है कि ये पद केवल हिंदुओं के लिए हैं। एचआर एंड सीई विभाग 2021-22 से कोलाथुर में कपालीश्वर कालेज सहित चार नए कला और विज्ञान महाविद्यालय खोल रहा है।

विज्ञापन के अनुसार, बीकाम, बीबीए, बीएससी कंप्यूटर साइंस, बीसीए, तमिल, अंग्रेजी, गणित पढ़ाने के लिए सहायक प्रोफेसर के पद के साथ-साथ शारीरिक शिक्षा निदेशक और लाइब्रेरियन पदों के लिए वाक-इन-इंटरव्यू चल रहा है।

एसोसिएशन आफ यूनिवर्सिटी टीचर्स के पूर्व अध्यक्ष के पांडियन ने कहा कि इस तरह का विज्ञापन पहली बार सामने आया है कि पद केवल हिंदुओं के लिए आरक्षित हैं। उन्होंने आगे कहा कि सरकार द्वारा संचालित विभाग धर्म के आधार पर भेदभाव नहीं कर सकता और अन्य धमोर् के उम्मीदवारों को अयोग्य नहीं बना सकता है। एचआर एंड सीई मंत्री पीके शेखर बाबू की इस मामले में टिप्पणी नहीं मिल सकी है।

You may have missed