October 13, 2024

मोहन नगर में पैट्रोल पंप के पास स्थित पाइप गोदाम में भीषण आगजनी,धुएं से ढंका आसपास का इलाका,वरिष्ठ अधिकारी मौके पर,देखिए लाइव विडीयो

रतलाम,14 अक्टूबर (इ खबरटुडे)। शहर के मोहन नगर इलाके में स्थित प्लास्टिक पाइप के एक गोदाम में दोपहर करीब ग्यारह बजे अचानक आग लग गई। आग की लपटों से देखते ही देखते विकराल रुप धारण कर लिया। यह गोदाम इण्डियन आइल पैट्रोल पंप के बेहद पास में होने से आग का खतरा और बढ गया है। आगजनी से निकले धुएं ने आसपास के कई इलाकों को अपनी चपेट में ले लिया है और डोंगरे नगर,विरीयाखेडी जैसे इलाकों मेंं धुएं के कारण अंधेरा छा गया है। भीषण आगजनी पर अब तक कई टैैंकर पानी डाला जा चुका है लेकिन आग पर काबू नहीं पाया जा सका है। जिले के तमाम वरिष्ठ अधिकारी भी घटनास्थल पर पंहुच गए है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार,कस्तूरबा नगर बायपास रोड के पास स्थित मोहन नगर में बने पाइप के गोदाम में प्रात: करीब ग्यारह बजे अचानक आग लग गई। गोदाम में पीवीसी पाइप भरे हुए थे,जिसकी वजह से आग तेजी से फैली और देखते ही देखते आग की लपटों ने विकराल रुप धारण कर लिया। गहरा काला धुआं शहर में दूर दूर तक नजर आने लगा। गोदाम की आगजनी से निकले धुएं ने आसपास के कई लाकों को अपनी चपेट में ले लिया। गहरे काले धुएं ने पूरे डोंगरे नगर विरीयीखेडी जैसे कई इलाकों को पूरी तरह ढंक लिया और इन इलाकों में अंधेरा सा छा गया।

पाइप का यह गोदाम इण्डियन आइल के पैट्रोल पंप के विलकुल पास में स्थित है। आग की विकराल लपटों के पैट्रोल पंप तक पंहुचने के खतरे से भी इंकार नहीं किया जा सकता। भीषण अग्निकाण्ड की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड व अनेक वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पंहुच गए। आगजनी के चलते आसपास में लोगों की भारी भीड जमा हो गई है। भीड को नियंत्रित करने के लिए पुलिस बल भी तैनात कर दिया गया है। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक फायर ब्रिगेड की कई लारियों का पानी डालने के बावजूद भी आग काबू में नहींआ पाई है। घटनास्थल पर कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम एसपी गौरव तिवारी समेत अनेक प्रशासनिक और पुलिस अधिकारी मौजूद है। आग पर काबू पाने के प्रयास जारी है।

You may have missed