October 13, 2024

Student Dispute : ”नहीं बोलेंगे भारत माता की जय,” छात्रों में हुआ विवाद; छात्र शिक्षक एवं राहगिरों को पीटा, अज़हर शकील समेत चार आरोपी गिरफ्तार,पांच फरार

उज्जैन,13 अक्टूबर (इ खबर टुडे)। आगर मालवा जिले के बडौद नगरीय क्षेत्र में भारत माता की जय बोलने को लेकर स्कूली बच्चो में विवाद हो गया। स्कूल में हुए विवाद के बाद स्कूल से छुट्टी के बाद घर जा रहे 12वीं कक्षा के छात्र भरत सिंह के साथ आरोपी छात्रों ने अन्य साथियों के साथ मिलकर बाजार में जमकर मारपीट कर दी।घटना का विडियो बनाने वाले एक अन्य शिक्षक,राहगीर एक महिला एवं अन्य दो लोगों के साथ इस दौरान मारपीट की गई। बडौद पुलिस ने विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर जांच शुरू की है। 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।

निजी स्कुल के छात्र एवं फरियादी भरत सिंह 19 वर्ष ने मामला दर्ज कराते हुए पुलिस को बताया कि वह बडौद के एक निजी स्कूल में कक्षा 12 वीं में पढ़ाई करता है, ओर स्कूल में सुबह रोजाना की तरह राष्ट्रगान के बाद सभी भारत माता की जय का नारा लगाते है। बुधवार को सुबह राष्ट्रगान के बाद छात्र ताहिर, समीर, अल्फेज, शाहिल ने भारत माता की जय बोलने से मना कर दिया ओर कहा कि क्या होती है भारत माता। इसको लेकर हमने आपत्ति ली थी। बाद में स्कूल से छुट्टी के बाद हम घर जा रहे थे तभी बीच रास्ते मे कसाई मोहल्ला इलाके में इन छात्रों ने अपने साथियों के साथ रास्ता रोका ओर जमकर लाठी डंडे से मारपीट कर दी। इसी दौरान रास्ते में मारपीट का वीडियो बना रहे शिक्षक मुन्नाला चौहान का भी मोबाइल छीन कर तोड़ दिया।राहगीर गोपाल पिता माना जी बागरी एवं प्रेमबाई पति मानाजी बागरी निवासी उधुवास को रोककर मारपीट करने लगे। कुछ अन्य राहगीरों ने मदद कर उनको छुड़वाया। हमलावरों ने बाद में कहा कि आज के बाद भारत माता की जय बोलने का बोला तो जान से खत्म कर देगे। बडौद थाना प्रभारी विवेक कनोडिया के अनुसार बलवा एवं मारपीट की धारा में प्रकरण दर्ज किया गया है। साथ ही विडियो बना रहे शिक्षक मुन्नालाल के साथ जाति सूचक गाली गलौज,मारपीट के मामले में अजाक्स एक्ट की धाराएं आरोपियों पर लगाई गई हैं। प्रकरण में 9 नामजद आरोपी हैं एवं 8-9 अन्य आरोपी हैं। इनमें से 4 आरोपी अजहर,राजा,शकील को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश करने पर उन्हें वहां से न्यायिक हिरासत में जेल भेजा गया है।

क्षेत्र में त्योहार को देखते हुए अतिरिक्त पुलिस बल भी लगाया गया है।

You may have missed