October 13, 2024

Construction opening/मुख्यमंत्री श्री चौहान 1000 करोड़ की लागत के 73 कार्यों का करेंगे लोकार्पण

रतलाम में कर्मशाला परिसर निर्माण का करेंगे लोकार्पण

तलाम,21सितंबर(इ खबर टुडे)। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जन-कल्याण और सुराज अभियान में 22 सितंबर को दोपहर 12 बजे मिंटो हॉल में एक हजार करोड़ से अधिक की लागत के 73 विकास कार्यों का वर्चुअल लोकार्पण करेंगे।

साथ ही 402 शहरों को 15वें वित्त आयोग की अनुशंसा पर 299.04 करोड़ रूपये सिंगल क्लिक से वितरित करेंगे। कार्यक्रम का प्रसारण दूरदर्शन, यू-ट्यूब, फेसबुक लाइव और वेबकास्ट के माध्यम से किया जायेगा। कार्यक्रम का वेबकास्ट लिंक https://webcast.gov.in/mp/cmevents है।

नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने जानकारी दी है उज्जैन संभाग में 313 करोड़ 39 लाख 45 हजार रूपये की लागत से निर्मित विकास कार्यों का लोकार्पण होगा। इनमें अमृत योजना अतंर्गत सीवरेज परियोजना, सीवरेज परियोजना, इंटीग्रेटेड ट्रैफिक मेनेजमेंट सिस्टम, नूतन स्कूल परिसर का निर्माण, डॉ. श्यामाप्रसाद मुखर्जी शॉपिंग कॉम्पलेक्स (45 दुकानें), गणेश कॉलोनी स्कूल का निर्माण, वार्ड क्र.-40 शंकरपुर में आरसीसी उच्च स्तरीय टंकी निर्माण, वार्ड क्र.-4 में कालीपुरा में आरसीसी उच्च स्तरीय टंकी निर्माण, वार्ड क्र.-50 ऋषि नगर में आरसीरी टंकी निर्माण, बड़नगर में चमला नदी पर बैराज निर्माण, श्री महाकालेश्वर मंदिर एवं प्रांगण में स्थित अन्य मंदिरों पर विद्युत सज्जा, नूतन स्कूल गणेश कॉलोनी में रूफटॉप सोलर एनर्जी उत्पादन, उन्हेल में नवीन बस-स्टैण्ड निर्माण, उज्जैन के वार्ड क्र.-13 में सम्वेल निर्माण, देवास में मास्टर प्लान में प्रस्तावित एमआर-12 एवं एमआर-13 का निर्माण, देवास में दीनदयाल उपाध्याय नगर में विकास कार्य, न्यू देवास सेक्टर एफ में विकास कार्य, रतलाम में कर्मशाला परिसर निर्माण और निमावर में रैन बसेरा का लोकार्पण शामिल है।

मध्यप्रदेश गृह निर्माण एवं अधोसंरचना विकास मंडल के 6 कार्यों का लोकार्पण भी होगा। इनकी कुल लागत 41 करोड़ 30 लाख 74 हजार रूपये है। इनमें रीवा में अटल परिसर स्थित 139 ईडब्ल्यूएस एवं 60 एलआईजी भवन, डॉ. हरिसिंह गौर नगर सागर में विभिन्न श्रेणी के 138 भवन, प. दीनदयाल नगर सागर में विभिन्न श्रेणी के 67 भवन, ग्वालियर में कावेरी इन्क्लेव दर्पण कॉलोनी, राघौगढ़ में पॉलिटेक्निक कॉलेज और गुन्नौर, पवई और शाहनगर में निर्मिण प्रशिक्षण कक्ष शामिल हैं।

You may have missed