October 13, 2024

guns/चरवाहाें काे भगाने के लिए बदमाशाें ने की फायरिंग, तीन पर मामला दर्ज

ग्वालियर,15 सितम्बर (इ खबरटुडे)। देवखो के जंगल में जानवर चराने के लिए गए चरवाहों के खदड़ने के लिए क्षेत्र के दबंगों ने बंदूकों से फायरिंग कर दी। गोलियां चलते ही चरवाहे अपने जानवर लेकर वापस लौट आए और देवखो के जंगल में गोलियां चलने की सूचना तिघरा थाना पुलिस को दी।

पुलिस फायरिंग करने वाले तीन लोगों को तलाशने के लिए मौके पर पहुंची। पुलिस को वहां कोई नहीं मिला। तिघरा थाना पुलिस ने 66 साल के वृद्ध पहलू बघेल की रिपोर्ट पर फायरिंग करने वाले तीन लोगों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है।

तिघरा थाना प्रभारी सुरेंद्र सिंह कुशवाह ने बताया कि पटपरे का पुरा व उसके गांव के दो-तीन चरवाहे पशुओं को इकट्ठा कर देवखो के जंगल में ले जाते हैं। सोमवार को वृद्ध पहलू बघेल व दो-तीन अन्य लोग पशुओं को घेर कर जंगल में ले गए थे।

दोपहर एक बजे के लगभग क्षेत्र में दबंगाई दिखाने वाले धर्मवारी, रामकुमार व भूरा गुर्जर ने इन लोगों को पकड़ लिया। आरोपितों ने चरवाहों को धमकाते हुए कहा कि यहां अपने पशुओं को चराने के लिए नहीं लाओगे। अगर पशुओं के साथ दिख गए तो गोली मार देंगें। चरवाहों के गुंडगर्दी का प्रतिरोध करने पर आरोपित बंदूके निकाल लाए।

चरवाहों को डरा-धमका कर जंगल से खदेड़ने के लिए गोलियां चलाना शुरू कर दी। आरोपितों के फायरिंग करने पर चरवाहे अपने जानवर छोड़कर जंगल से भागकर तिघरा थाने पहुंचे। पुलिस भी इन लोगों के साथ जंगल में गई, पुलिस को कोई नही मिला। तिघरा थाना पुलिस ने पहलू बघेल की रिपोर्ट पर प्रकरण दर्ज कर आरोपितों की तलाश शुरू कर दी है।

क्यो जंगल में आने से रोक रहे हैंः पुलिस के सामने यह लोग चरवाहों को जंगल में से क्यों रोक रहे हैं. आरोपित जंगल में कोई गैरकानूनी काम तो नहीं कर रहे हैं। इसता पता लगाने के लिए पुलिस आरोपितों की तलाश कर रही है।

You may have missed