October 13, 2024

Ratlam Weather : रात भर रुक रुक कर कभी धीमी और कभी तेज होती रही बारिश,सिर्फ आधा इंच बरसा पानी

रतलाम,21 अगस्त (इ खबरटुडे)। पिछले दो दिनों से रुक रुक हो रही बारिश आज शनिवार को भी जारी है। बारिश का सिलसिला शुक्रवार रात को शुरु हुआ,जो अभी समाचार लिखे जारी तक जारी है। हांलाकि मौसम विभाग के आंकडों के मुताबिक बीते चौबीस घण्टों में रतलाम में मात्र आधा इंच (13 मिमी) बारिश दर्ज की गई है। इसे मिलाकर रतलाम की बारिश का आंकडा 24 इंच पर पंहुचा है।

गुरुवार से शुरु हुआ बारिश का सिलसिला आज शनिवार को भी जारी है। कल यानी शुक्रवार को तडके करीब एक घण्टे तक तेज बारिश हुई थी और एक घण्टे में करीब एक इंच पानी बरसा था। लेकिन दोपहर होते होते बारिश थम गई थी। शाम को बेहद हलकी बूंदाबांदी होती रही,लेकिन रात होते होते बारिश की गति कुछ तेज हुई। रात भर रुक रुक कर कभी तेज और कभी धीमी बारिश होती रही।

मौसम विभाग के आंकडों पर नजर डाले तो आज सुबह 8 बजे समाप्त हुए चौबीस घण्टों में रतलाम जिले में औसतन कुल 18 मिमी बारिश रेकार्ड की गई है। पिछले चौबीस घण्टों में सर्वाधिक बारिश रावटी में एक इंच से कुछ अधिक(30 मिमी) और सबसे कम ताल में 06 मिमी बारिश रेकार्ड की गई। पूरे जिले को देखा जाए तो जिले में अब तक औसतन कुल 26 इंच बारिश हो चुकी है।

You may have missed