October 13, 2024

Criminal Case : कीचड यात्रा निकालने पर कांग्रेस नेता वीरेन्द्र सिंह के खिलाफ आपराधिक प्रकरण दर्ज

तलाम,06 अगस्त (इ खबरटुडे)। जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में पक्की सडक़ें नहीं बनाने के खिलाफ आलोट के कांग्रेस नेता वीरेन्द्र सिंह सोलंकी द्वारा निकाली गई कीचड यात्रा प्रशासन को पसन्द नहीं आई है। कीचड यात्रा निकालकर जिला पंचायत सीईओ को क्षापन देने के मामले में श्री सोलंकी के खिलाफ धारा 144 के उल्लंघन का आपराधिक प्रकरण दर्ज किया गया है।

उल्लेखनीय है कि आलोट के कांग्रेस नेता वीरेन्द्र सिंह सोलंकी ने विगत 3 अगस्त को कीचड यात्रा निकाली थी। इसी क्रम में श्री सोलंकी ने अपने कुछ समर्थकों के साथ ज्ञापन देने जिला पंचायत पंहुचे थे। जिलापंचायत में उस समय मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्रीमती मीनाक्षी सिंह मौजूद नहीं थी। सीईओ की गैरमौजूदगी के चलते श्री सोलंकी वहीं धरने पर बैठ गए थे। इस बात की जानकारी मिलने पर श्रीमती सिंह जिला पंचायत पंहुची और उन्होने प्रदर्शनकारियों से ज्ञापन लिया था। ज्ञापन लेने के वक्त श्रीमती सिंह और श्री सोलंकी में वाद विवाद भी हुआ था। श्रीमती सिंह का कहना था कि ज्ञापन देने के लिए इतने सारे लोगों को लेकर आने की कोई आवश्यकता नहीं थी। श्री सोलंकी को कोविड प्रोटोकाल का ध्यान रखना चाहिए था।

कीचड यात्रा के प्रदर्शन और जिला पंचायत परिसर में हुए धरने के खिलाफ गुरुवार को तहसीलदार गोपाल सोनी के प्रतिवेदन पर पुलिस थाना स्टेशन रोड पर कांग्रेस नेता वीरेन्द्र सिंह सोलंकी व उनके समर्थकों के विरुद्ध भादवि की धारा 144 के उल्लंघन पर भादवि धारा 188,269,270 और आपदा प्रबन्धन अधिनियम के तहत आपराधिक प्रकरण दर्ज किया गया है।

You may have missed