September 29, 2024

MP Board’result:14 जुलाई को शाम 4 बजे घोषित होगा मप्र बोर्ड की दसवीं कक्षा का परीक्षा परिणाम

भोपाल,12जुलाई(इ खबर टुडे)। माध्यमिक शिक्षा मंडल (माशिमं) की दसवीं का परीक्षा परिणाम कल जारी होगा। मंडल ने इस संबंध में सोमवार को आदेश जारी कर दिए हैं। आदेश में लिखा है कि दसवीं बोर्ड का रिजल्ट 14 जुलाई को शाम चार बजे घोषित किया जाएगा। कोरोना संक्रमण को देखते हुए इस बार भी परीक्षा परिणाम ऑनलाइन घोषित किया जाएगा।

परिणाम छमाही, प्री-बोर्ड और यूनिट टेस्ट एवं आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर
दसवीं का परीक्षा परिणाम छमाही, प्री-बोर्ड और यूनिट टेस्ट एवं आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर तैयार किया गया है। किसी भी विद्यार्थी को फेल नहीं किया जाएगा। बता दें, कि इस वर्ष दसवीं परीक्षा की प्रावीण्य सूची जारी नहीं की जाएगी। इस वर्ष दसवीं में साढ़े दस लाख विद्यार्थी शामिल हुए हैं।

1 से 25 सितंबर के बीच विशेष परीक्षा
अगर कोई विद्यार्थी अपने परीक्षा परिणाम से असंतुष्ट होता है तो उनके लिए एक से 25 सितंबर के बीच विशेष परीक्षा आयोजित की जाएगी, जिसमें वे शामिल हो सकेंगे। इसके लिए विद्यार्थियों को एक से दस अगस्त के बीच ऑनलाइन पंजीयन कराना अनिवार्य होगा। परीक्षा आयोजन का विस्तृत कार्यक्रम अलग से जारी किया जाएगा। मंडल द्वारा विभिन्न् पोर्टल के माध्यम से परीक्षा परिणाम ज्ञात करने की सुविधा उपलब्ध कराई गई है। विद्यार्थी वेबसाइट पर परीक्षा परिणाम देख सकते हैं।

मोबाइल एप पर परिणाम
विद्यार्थी मोबाइल पर भी एप के माध्यम से परिणाम प्राप्त कर सकते हैं। इसके लिए गूगल प्ले स्टोर पर एमपीबीएसई मोबाइल एप या एमपी मोबाइल एप डाउनलोड करें एवं नो योर रिजल्ट का चयन करने के बाद अपना रौल नंबर और आवेदन क्रमांक डालकर परीक्षा परिणाम प्राप्त करें।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds