October 14, 2024

बड़ी खबर/प्रदेश में जहां कोरोना संक्रमण दर में 5 फ़ीसदी कमी होगी वहां हटाया जाएगा कर्फ्यू: शिवराज सिंह चौहान

भोपाल,12 मई ( इ खबर टुडे)। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि कोरोना महामारी को समाप्‍त करने के लिए कोरोना कर्फ्यू का पूरी तरह पालन करना आवश्‍यक है। लोगों को अभी शादीविवाह भूल जाना चाहिये। हम इस बारे में जून में सोचेंगे।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा कि प्रदेश में संक्रमण दर जहां पांच फीसद से कम होगी वहां कर्फ्यू हटाएंगे। उनके अनुसार 17 मई तक दर कम होने पर धीरे-धीरे कर्फ्यू हटाने की शुरुआत होगी।

मुख्यमंत्री ने प्रदेशवासियों काे संबाेधित करते हुए कहा कि कोरोना संक्रमण की जड़ों पर अंतिम प्रहार करने का यही सही समय है।

सीएम ने कहा कि ब्‍लैकफंगस से पीड़ि‍त लोगों का निशुल्‍क उपचार किया जाएगा। इस बारे में आपात बैठक की गई है। इस बैठक में अमेरिका से भी डॉक्टर जुड़े। इसमें मंत्री विश्वास सारंग भी वीसी के जरिए जुड़े।

अमेरिका के डॉक्टर ने प्रदेश के चिकित्सकों को समझाया और ब्लैक फंगस को लेकर सावधानियां बताई हैं। बताया गया है कि भोपाल-जबलपुर मेडिकल कॉलेज में यूनिट बनेगी। इन कॉलेजों में 10-10 बिस्तरों की यूनिट बनेगी। सर्जरी के लिए अलग ऑपरेशन थियेटर होगा। सरकार की अपील है कि ब्लैक फंगस की समस्या न छिपाएं।

You may have missed