October 14, 2024

रतलाम/पूरे जिले में 1 मई की सुबह 6 बजे तक रहेगा लॉकडाउन, क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी की बैठक में लिया गया निर्णय

रतलाम ,25 अप्रैल (इ खबरटुडे)। रतलाम जिले में 9 अप्रैल से लगाए गए लॉकडाउन को 1 मई की सुबह 6 बजे तक बढ़ा दिया गया है। जिला क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी की बैठक में लॉकडाउन बढ़ाए जाने का निर्णय लिया गया है। लॉकडाउन के दौरान पूर्व में जारी की गई कोरोना कर्फ्यू की गाइडलाइन के अनुसार ही कोरोना कर्फ्यू का पालन करवाया जाएगा। इस दौरान दूध, किराना, फल और सब्जी के वितरण के लिए पूर्व की व्यवस्था लागू रहेगी।

रतलाम जिले में लगातार कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ रही है । शनिवार को नए संक्रमित मरीजों की संख्या 260 हो गई है। इसकी वजह से रतलाम मेडिकल कॉलेज में मरीजों के लिए बेड की कमी पड़ने लगी है । बिगड़ते हालातों के बीच क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी की बैठक में आज फिर लॉकडाउन को 1 मई की सुबह 6:00 बजे तक बढ़ाने का निर्णय लिया गया है।

गौरतलब है की रतलाम जिले में लॉकडाउन विगत 9 अप्रैल को लगाया गया था, जिसे पहले 26 अप्रैल तक बढ़ाया गया था। लेकिन कोरोना की रफ़्तार नहीं थमने से अब 1 मई सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है।

पहले की तरह रहेगी व्यवस्था
घर-घर जाकर दूध वितरण करने वाले दूध विक्रेता और दुग्ध संघ द्वारा पैकेट की आपूर्ति सुबह 6 बजे से 10 बजे एवं शाम को 5 बजे से 8 बजे तक की जाएगी।

सब्जी एवं फल विक्रेता फेरी लगाकर निर्धारित क्षेत्र में फल सब्जी विक्रय कर सकेंगे। जिसकी अवधि सुबह 8 से शाम 5 बजे तक रहेगी। किराना दुकानों से होम डिलीवरी सुबह 10 से शाम 6 बजे तक की जा सकेगी। गैस एजेंसियों द्वारा एलपीजी गैस सिलेंडर होम डिलीवरी किया जाएगा। टिफिन सेंटर संचालकों को टिफिन वितरण सुबह 10 से दोपहर 1 बजे तक एवं शाम 5 से 8बजे तक की अनुमति रहेगी।

You may have missed