October 14, 2024

बड़ी खबर : मंदसौर में 8 दिन बढ़ा कोरोना कर्फ्यू, अब 3 मई को सुबह 10 बजे खुलेंगे बाजार

मंदसौर ,25 अप्रैल (इ खबरटुडे)। मंदसौर जिले में दिन प्रतिदिन बढ़ते कोरोना संक्रमण के चलते अब जिला प्रशासन ने कोरोना कर्फ्यू को 8 दिन और लगाने का फैसला लिया है। कोरोना कर्फ्यू अब 3 मई सुबह 10 बजे तक चलेगा। जिले में अप्रैल के 24 दिन में ही 1900 से अधिक मरीज मिल चुके है और हालात खराब होते जा रहे हैं।

इसके चलते प्रदेश में लंबे समय के लिए संपूर्ण कोरोना कर्फ्यू घोषित किया गया है। इससे पहले जिले में 10 दिन का कोरोना कर्फ्यू लगाया गया था जो 26 अप्रैल सोमवार को सुबह 10 बजे समाप्त हो रहा था। परंतु इसके बाद भी कोराना की चेन टूट नहीं पा रही है बल्कि जिले व शहर में कोरोना के मरीज प्रतिदिन औसत 130 से भी अधिक हो गए है।

वहीं कोराना के कारण मृत्यु दर में भी काफी इजाफा हो चुका है ऐसे में को मध्य प्रदेश शासन द्वारा निर्देश जारी करते हुए प्रदेश के सभी जिलों में आने वाले दिनों के लिए लंबे कोराना कर्फ्यू के निर्देश दिए गए है। रविवार को कलेक्टर मनोज पुष्प ने 3 मई को सुबह 10 बजे तक 8 दिन तक कोराना कर्फ्यू बढ़ाने का निर्णय लिया है। इस कोरोना कर्फ्यू में केवल आवश्यक वस्तुओं को ही छूट प्रदान की गई है जिसमें औद्योगिक इकाइयों, मेडिकल स्टोर, दूध डेयरी, सब्जी विक्रेताओं, घर घर जाकर दूध वितरण करने वालों को ही छूट रहेगी।

शनिवार को भी मिले थे 135 मरीज
जिले में शनिवार रात में आई रिपोर्ट 135 कोरोना संक्रमित मिले थे। जिले में एक्टिव केस 913 हो गए है। 14 अप्रैल को मंदसौर जिले में एक्टिव केस 458 थे। 25 अप्रैल को मंदसौर जिले में एक्टिव केस की संख्या 913 हो गई थी।

You may have missed