October 14, 2024

जावरा विधायक डॉ. पाण्डेय का जावरा में निरीक्षण, पिपलोदा में बैठक ली

टीकाकरण में जनभागीदारी सुनिश्चित हो

रतलाम 12 अप्रैल (इ खबरटुडे)। कोरोना से नियन्त्रण के लिए वेक्सिन टीकाकरण का अभियान निरंतर चलाया जा रहा है जिसमे आमजन की भागीदारी भी सफल हो रही है। जावरा विधानसभा क्षेत्र में अभी तक 20023 वेक्सिन टीकाकरण हुआ है। जावरा व पिपलोदा विकासखंड के 54 से अधिक केन्द्रों पर टीकाकरण का कार्य चल रहा है।

विधायक डॉ. राजेन्द्र पाण्डेय द्वारा कोरोना संक्रमण के निरंतर बढ़ते प्रभाव की रोकथाम के लिए सिविल हास्पिटल जावरा पहुचे, जहाँ उन्होंने कोरोना के टेस्टिंग और पाजिटिव मरीजो की जानकारी लेते हुए उनके उपचार के लिए चल रहे कार्यो की समीक्षा की। इसके अलावा होम आईसोलेट मरीजो के संबंध में भी चर्चा की।

डॉ. पाण्डेय ने अनुविभागीय अधिकारी राहुल धोटे व ब्लाक मेडिकल आफिसर डॉ. दीपक पालडिया के साथ विभिन्न वार्डो का निरीक्षण कर मरीजो से चर्चा की। डॉ. पालडिया ने बताया कि जावरा विकासखंड में नगर सहित 32 स्थानों पर टीकाकरण का कार्य किया जा रहा है। अभी तक 12742 वेक्सिन का टीकाकरण हो चुका है, यह कार्य निरंतर चल रहा है।

डॉ. पाण्डेय ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पिपलोदा में समीक्षा बैठक आहूत की जिसमे अनुविभागीय अधिकारी राहुल धोटे के अलावा विभिन्न अधिकारीगण उपस्थित रहे। बैठक में विधायक डॉ. पाण्डेय ने पिपलोदा विकासखंड अंतर्गत कोरोना संक्रमण के चिन्हित ग्रामीण क्षेत्रो में सघन मानिटरिंग करने और टेस्टिंग अधिक करने पर जोर दियाl डॉ. पाण्डेय ने विकासखंड के स्वास्थ्य केन्द्रों पर कोरोना वेक्सिन को 45 वर्ष उम्र से अधिक आयु वालो के नागरिको को शत-प्रतिशत टीकाकरण कराए जाने के लिए निर्देश दिए।

डॉ. पाण्डेय ने बताया कि प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने शत प्रतिशत टीकाकरण का लक्ष्य निर्धारित किया है। बैठक में ब्लाक मेडिकल आफिसर डॉ. योगेन्द्र गामड ने बताया कि पिपलोदा विकासखंड के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पिपलोदा सहित 22 ग्रामीण स्थानों पर टीकाकरण किया जा रहा है। क्षेत्र में अभी तक 7281 वेक्सिन का टीकाकरण हो गया है। यह कार्य निरंतर चल रहा है। बैठक में तहसीलदार किरण बरबडे, जनपद पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी अल्फिया खान, मुख्य नगर पालिका अधिकारी आरती गरवाल सहित विभिन्न अधिकारीगण उपस्थित रहे।

You may have missed