October 14, 2024

विधायक काश्यप के प्रयासों से 140 रेमिडिसीवर इंजेक्शन इंदौर से रतलाम भिजवाए गए

रतलाम ,09 अप्रैल (इ खबरटुडे)। विधायक चेतन्य काश्यप ने शहर में रेमिडिसीवर इंजेक्शन की कमी को दूर करने के लिए एमजीएम मेडिकल कॉलेज इंदौर के डीन डॉ. संजय दीक्षित से चर्चा की। इस चर्चा पश्चात डॉ. दीक्षित ने तत्काल एमजीएम मेडिकल कॉलेज इंदौर से 140 इंजेक्शन रतलाम भिजवाए। यह इंजेक्शन रतलाम मेडिकल कॉलेज के आईसीयु में भर्ती गंभीर मरीजों को लगाए जाएंगे।

विधायक श्री काश्यप ने बताया कि शासन ने डीन डॉ. संजय दीक्षित को रेमिडिसीवर इंजेक्शन की उपलब्धता हेतु नोडल अधिकारी बनाया है। आईसीयु में उपचाररत जिन गंभीर मरीजों को रेमिडिसीवर इंजेक्शन की तत्काल जरूरत है, उन्हें इंजेक्शन प्रदाय किया जाएगा। रतलाम में शासन द्वारा अधिकृत निजी अस्पतालों को भी आईसीएमआर के प्रोटोकॉल अनुसार रेमिडिसीवर इंजेक्शन गंभीर मरीजों के लिए उपलब्ध करवाया जाएगा।

श्री काश्यप ने बताया कि मेडिकल स्टोर पर रेमिडिसीवर इंजेक्शन अब मेडिकल कॉलेज में समन्वय का कार्य देख रही डिप्टी कलेक्टर सिराली जैन एवं औषधि निरीक्षक की अनुशंसा से ही जरूरतमंद मरीजों के लिए इंजेक्शन दिया जाएगा।

इस संबंध में केमिस्ट एसोसिएशन से भी चर्चा हो गई है। शासन द्वारा इंजेक्शन की आपूर्ति सीधे मेडिकल कॉलेज एवं अधिकृत निजी अस्पतालों को की जाएगी। इससे भविष्य में अब जरूरतमंद किसी भी मरीज को रेमिडिसीवर इंजेक्शन के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा।

You may have missed