October 14, 2024

फलाहारी बाबा के आश्रम पर शिवरात्रि मना कर लौट रहे भक्तों पर हमला,कई लोगों पर मारपीट और बलवे का प्रकरण दर्ज

रतलाम,13 मार्च (इ खबरटुडे)। अमृत सागर तालाब के समीप स्थित फलाहारी बाबा के आश्रम पर शिवरात्रि मना कर लौट रहे भक्तों पर बीती रात दस पन्द्रह हथियार बन्द लोगों ने तलवार और लाठियों से हमला कर दिया। इस हमले में कुछ लोग घायल हो गए। पुलिस ने आठ दस लोगों के खिलाफ बलवा और मारपीट करने का प्रकरण दर्ज किया है। पूरी घटना जमीन पर कब्जे को लेकर होना बताया जा रहा है।

घटना में घायल हुए शेरसिंह सिसौदिया ने पुलिस को की गई अपनी शिकायत में बताया है कि शुक्रवार शाम को करीब साढे आठ बजे वे फलाहारी बाबा के आश्रम पर गए थे,जहां शिवरात्रि के उपलक्ष्य में विशेष आयोजन किया गया था। रात करीब साढे नौ बजे जब शेरसिंह आश्रम से निकल रहे थे,उसी वक्त उन पर दस पन्द्रह हथियार बन्द लोगों ने हमला कर दिया। शेरसिंह के सिर पर लाठी से वार किया गया,जिससे उन्हे सिर में गंभीर चोट आई। शेरसिंह के साथ मौजूद युवकों पर भी हमला किया गया। झगडे की आवाजें सुनकर आश्रम में मौजूद अन्य लोग भी दौड कर वहां पंहुचे। हमला करने वालों ने उन पर भी पथराव कर दिया। हमले मेंघायल हुए शेरसिंह ने दीनदयाल नगर पुलिस थाने पर पंहुच कर हमलावरों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस ने आरोपियों के विरुद्ध मारपीट और बलवे का प्रकरण दर्ज किया है।
शेरसिंह सिसौदिया ने अपनी रिपोर्ट में यह भी बताया कि हमला करने वालों ने यह भी कहा कि उन्हे सुभाष मावावाला,संजय कोठारी और राधेश्याम शर्मा ने भेजा है।
हमले में घायल शेरसिंह सिसौदिया को जिला चिकित्सालय में भर्ती किया गया है।

जमीन पर कब्जे का विवाद

राजपूत करणी सेना और हिन्दू संगठनों से जुडे शेरसिंह सिसौदिया ने बताया कि उन पर हुआ हमला जमीन पर अवैध कब्जे के लिए किया गया है। श्री सिसौदिया ने बताया कि फलाहारी बाबा का आश्रम जिस भूमि पर स्थित है,उस भूमि पर कुछ लोग अवैध कब्जा करना चाहते है। आश्रम के स्थापित होने से उनकी इच्छा पूरी नहीं हो पा रही है। इसी वजह से ये असमाजिक तत्व आश्रम समिति से जुडे लोगों के साथ मारपीट कर उन्हे डराने का प्रयास कर रहे है,जिससे कि आश्रम समिति से जुडे लोग डर जाए और जमीन पर असामाजिक तत्व अïवैध कब्जा कर सके। श्री सिसौदिया ने आरोपियों को तुरंत गिरफ्तार करने की मांग की है।

You may have missed