October 14, 2024

सभी त्यौहार हर्षोउल्लास के साथ लेकिन सावधानी पूर्वक मनाएं- कलेक्टर श्री डाड

शांति समिति द्वारा त्यौहारो को लेकर बनाई गई गाईड लाइन के विरोध देखते हुए प्रशासन ने बदला फैसला

रतलाम,10 मार्च (इ खबरटुडे)। कलेक्टर गोपालचन्द्र डाड ने कहा है कि जिले में सभी समाजों के धार्मिक त्यौहार हर्षोउल्लास के साथ एवं सावधानी पूर्वक मनाने का शांति समिति के सभी सदस्यों द्वारा एक मत से निर्णय लिया गया है। विगत सप्ताह में कोरोना के तेजी से बढ़ते संक्रमण को देखते हुए यह जरूरी है कि त्यौहार आयोजन के दौरान सावधानी अनिवार्य रूप से बरती जाये।

आयोजनकर्ता अनिवार्य रूप से मास्क, सैनीटाईजर तथा आपस में दो गज की दूरी का पूरे कार्यक्रम में पालन करवाये। जनभावना को दृष्टिगत रखते हुए प्रसादी वितरण व्यवस्था परम्परा अनुसार ही रहेगी, लेकिन संक्रमण से बचाव हेतु नवीन व्यवस्था अनुसार प्रसादी को घर ले जाकर परिवार वालों के साथ ग्रहण करने का अनुरोध आयोजनकर्ता करेगें। सभी यह ध्यान रखे कि कोई भी व्यक्ति मास्क नहीं हटाये।

जिला प्रशासन द्वारा धार्मिक यात्रा, रैली/जुलुस की अनुमति दी गई है एवं आवेदन प्रस्तुत करने पर समय-.समय पर मांग अनुसार सतत् दी जा रही है । कलेक्टर श्री डाड ने कहा है कि जिले में विगत चार-पांच दिनों में बढ़ते हुए कोरोना मरीजों की संख्या एवं गत दिवस 9 मार्च को एक माह बाद पुनः एक ओर नागरिक की मृत्यु चिन्ताजनक है। अतः शांति समिति की अपील अनुसार नागरिक त्यौहार हर्षोउल्लास के साथ सावधानी पूर्वक ही मनाएं।

You may have missed