October 15, 2024

illegal liquor/मध्‍य प्रदेश में अब अवैध शराब की घटना पर बर्खास्त होंगे कलेक्टर और एसपी

भोपाल,19 जनवरी (इ खबरटुडे)। आज एक ही पंक्ति का निर्देश है मेरा-अवैध शराब का धंधा पूरी तरह से नष्ट करना है।अब कहीं भी अवैध शराब की घटना घटी तो कलेक्टर-एसपी, आबकारी अधिकारी और संबंधित जिम्मेदार को बर्खास्त कर दिया जाएगा।इसलिए जड़ों पर प्रहार करो।कैसे करना है,ये आप जानते हो।निर्देशों की सूची मेरे पास है,पर मैं कोई निर्देश नहीं दुंगा।पकड़ना है और समाप्त करना है माफियाओं को।ये गंदगी की पूरी तरह सफाई करना है।”

ये तल्ख अंदाज है मुख्यमंत्री शि‍वराज सिंह चौहान का।चौहान मंगलवार को वीडियो काफ्रेंसिंग के जरिए कलेक्टर-एसपी से अवैध शराब के मामले में बातचीत कर रहे थे।उन्होंने यह भी कहा कि अवैध शराब की वारदात हुई तो कमिश्नर-आईजी की भी बराबरी से जिम्मेदारी तय की जाएगी।

वीसी प्रारंभ होते ही मुख्यमंत्री ने उन अधिकारियों की तारीफ की जिन्होंने माफियाओं के खिलाफ सख्त कार्रवाई की है। सीएम ने कहा,जो अधिकारी बेहतर काम कर रहे हैं,उन्हें पुरस्कृत किया जाएगा। कुल चार मिनिट चली वीसी में मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से किसी भी तरह का संवाद नहीं किया। एक लाइन में अपना निर्देश देकर वीसी खत्म कर दी। सीएम ने कहा, अवैध शराब वाले माफिया को कब कैसे पकड़ना है,ये मुझसे बेहतर आप जानते हो इसलिए इन्हें खत्म का दो।

You may have missed