October 15, 2024

दो माह से वेतन नहीं मिला ग्रामीण यांत्रिकी सेवा के कर्मचारियों को,जल्दी वेतन नहीं मिलने पर परिवार सहित भूख हडताल करेंगे कर्मचारी

रतलाम,23 जुलाई (इ खबरटुडे)। जिले के ग्रामीण यांत्रिकी सेवा विभाग के कर्मचारियों को पिछले दो माह से वेतन का भुगतान नहीं किया गया है। लाकडाउन के दिनों में वेतन नहीं मिलने से आरइएस के कर्मचारियों के सामने भूखों मरने की नौबत आ गई है। वेतन नहीं मिलने से परेशान आरइएस कर्मचारियों ने गुरुवार को जिला कोषालय अधिकारी से मिलकर चेतावनी दी है कि यदि दो दिन के भीतर वेतन भुगतान नहीं किया गया तो वे अपने परिवारों के साथ कलेक्टर कार्यालय के समक्ष भूखहडताल कर देंगे।
आरईएस के कर्मचारियों के एक प्रतिनिधि मण्डल ने गुरुवार को जिला कोषालय अधिकारी से मुलाकात कर उन्हे इस बात की जानकारी दी कि कर्मचारियों को दो माह से वेतन नहीं मिला है। कोषालय अधिकारी ने बताया कि तकनीकी त्रुटि के कारण वेतन का आहरण नहीं हो पा रहा है। इस पर प्रतिनिधिमण्डल का कहना था कि प्रदेश के अन्य जिलों में और अन्य सरकारी विभागों में तो कहीं भी कोई तकनीकी त्रुटि नहीं हो रही है,फिर केवल रतलाम आरईएस कर्मचारियों के वतन आहरण मेंं तकनीकी त्रुटि कैसे हो सकती है?इस पर कोषालय अधिकारी का कहना था कि यह जानकारी भी भोपाल से ही मिल सकती है कि तकनीकी त्रुटि क्यो हो रही है? इस पर आरईएस कर्मचारियों ने जिला कोषालय अधिकारी को कहा कि यदि दो दिनों के भीतर आरईएस कर्मचारियों को वेतन का भुगतान नहं किया गया तो आरईएस के समस्त कर्मचारी अपने परिवारों के साथ कलेक्टर कार्यालय पर भूख हडताल पर बैठ जाएंगे।
प्रतिनिधि मण्डल की चेतावनी पर जिला कोषालय अधिकारी ने दो दिन के भीतर वेतन भुगतान का आश्वासन दिया। इस पर प्रतिनिधि मण्डल ने आगामी कार्यवाही को स्थगित रखते हुए वेतन भुगतान करने हेतु उच्च स्तर पर मामले की सूचना दी। आर ई एस के प्रतिनिधि मण्डल में आर ई एस के अनुविभागीय अधिकारी व अभियंता संघ के अध्यक्ष राजेश धनोत्या,म.प्र.तृतीय वर्ग शासकीय कर्मचारी संघ के जिला अध्यक्ष तेजपाल सिंह राणावत,म.प्र. डिप्लोमा इंजीनियर एसोसिएशन जिला अध्यक्ष श्रीमती प्रतिमा सोनटक्के,वीके शर्मा,प्रशान्त शर्मा,कन्हेयालाल शर्मा,जीएस सोलंकी,सुनील परिहार,लालू सिंगाड,दीपेश सोनगरा,राजेन्द्र डामोर, एवं चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी धीरज पंवार,हरदयाल एवं राजदुलारी यादव शामिल थे।

You may have missed