October 5, 2024

भारत में कोरोना पॉजिटिव मामलों का आंकड़ा पहुंचा तीन सौ के पार

नई दिल्ली, 21 मार्च(इ खबरटुडे)। भारत सरकार की वेबसाइट covidout.in के अनुसार कोरोना वायरस (COVID-19) के पॉजिटिव मामलों का आंकड़ा तीन सौ के पार पहुंच चुका है। शाम साढ़े छ: बजे तक देश में कुल 301 मामलों की पुष्टि हो गई है।

269 लोग अभी भी अस्पताल में भर्ती हैं। 23 लोग ठीक हो गए हैं। वहीं चार लोगों की मौत हुई है। सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र में सामने आए हैं। यहां 64 लोगों कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। वहीं एक मरीज की मौत भी हुई है।

वहीं स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल के अनुसार देशभर में आज से 111 लैब में कोरोना वायरस का टेस्ट होगा। देश में भारतीय और अन्य देश के 1600 लोगों को क्वारंटाइन सेंटर रखा गया है। आज 262 लोग इटली के रोम से वापस आएंगे और इन्हें क्वारंटाइन सेंटर में रखा जाएगा। इनमें से अधिकतर छात्र हैं।

पीएम मोदी बोले, शहर छोड़कर न जाएं लोग
पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा कि कोरोना के भय से मेरे बहुत से भाई-बहन जहां रोजी-रोटी कमाते हैं, उन शहरों को छोड़कर अपने गांवों की ओर लौट रहे हैं। भीड़भाड़ में यात्रा करने से इसके फैलने का खतरा बढ़ता है। आप जहां जा रहे हैं, वहां भी यह लोगों के लिए खतरा बनेगा। आपके गांव और परिवार की मुश्किलें भी बढ़ाएगा।

मेरी सबसे प्रार्थना है कि आप जिस शहर में हैं, कृपया कुछ दिन वहीं रहिए। इससे हम सब इस बीमारी को फैलने से रोक सकते हैं। रेलवे स्टेशनों, बस अड्डों पर भीड़ लगाकर हम अपनी सेहत के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। कृपया अपनी और अपने परिवार की चिंता करिए, आवश्यक न हो तो अपने घर से बाहर न निकलिए।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds