October 15, 2024

वरिष्ठ भाजपा नेता हिम्मत कोठरी ने लगाया भाजपा जिलाध्यक्षों की नियुक्ति में मनमानी का आरोप

रतलाम,27 फरवरी(इ खबरटुडे)। पूर्व गृह मंत्री एवं वरिष्ठ भाजपा नेता हिम्मत कोठारी ने भारतीय जनता पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को पत्र भेजकर कहा कि भाजपा में मंडल अध्यक्ष पद हेतु उम्र 30 से 40 वर्ष की निर्धारित कर मण्डल अध्यक्ष बनाए भी गए साथ ही भाजपा के जिला अध्यक्ष पद हेतु उम्र की सीमा 40 से 50 वर्ष तक का निर्धारीत की गई थी , परंतु कतिपय नेताओं के दबाव में यह आयु सीमा 50 से बढ़ाकर 55 वर्ष कर दी एवं जब जिलाध्यक्ष बनाएं उसमें इस आयु सीमा के निर्णारण को तोेड़ा गया आयु के प्रमाण पत्र देने के बाद भी कुछ जिलों के जिलाध्यक्ष मनमानी कर बना दिए गए जो अनुचीत है ।
श्री कोठारी ने राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री नड्डा को सुझाव देते हुए लिखा की समस्त निर्वाचित पद जिला पंचायत अध्यक्ष, सहकारी बैक अध्यक्ष, महापौर , विधायक, लोकसभा , राज्यसभा के उच्चपदों पर निर्वाचित होने वाले पदों पर उम्मीदवारों की भी आयु सीमा का निर्धारण सुनिश्चित होना चाहिए ।
भाजपा द्वारा संगठन में जो आयु सीमा तय की गई उससे निश्चित रूप से नई ऊर्जा वान पीढ़ी के कार्यकर्ताओं के हाथ में संगठन की कमान आई है जिससे संगठन अधिक मजबूत होगा , संगठन में निष्ठा रखने वाले निश्चित आयु के कार्यकर्ता आगे आएगें साथ ही आयु सीमा हेतु बनाये निर्णय का दृढ़ता से पालन होना चाहिए । किसी भी परिस्थिति में नियमों को नहीं तोड़ा जाना चाहिए जिससे कार्यकर्ताओं में यह भावना नहीं बने कि नेताओं के चहेते व्यक्तियों को निर्वाचीत पद के उम्मीदवार या सगंठन पद के लिए आयु सीमा में छूट कर दी जाती है और आम कार्यकर्ताओं के लिए आयु सीमा निर्धारित की जाती है ।

You may have missed