September 29, 2024

इंदौर में विवादित बिल्डिंग मनी सेंटर को गिराने की कार्रवाई शुरू

इंदौर,14 अक्टूबर(इ खबर टुडे)। रंजीत हनुमान के मंदिर के पास स्थित विवादित बिल्डिंग मनी सेंटर को गिराए जाने गिराने की कार्रवाई रविवार सुबह से शुरू हो गई। जिला प्रशासन और आईडीए के अफसरों के अलावा पुलिस बल भी सुबह से मौके पर मौजूद रहा। गौरतलब चिकित्सा उपयोग के लिए दी गई इस जमीन पर कमर्शियल बिल्डिंग बनाकर यहां 54 दुकानें बना दी गई थी।

इसके चलते इंदौर विकास प्राधिकरण ने इस जमीन की प्लीज निरस्त कर दी थी। लंबे विवाद के बाद हुए इस निर्णय को दुकानदारों ने हाई कोर्ट में चैलेंज किया था जहां से उन्हें दुकानों पर कब्जा किए जाने पर स्टे मिला था।

इस मामले में आईडीए सुप्रीम कोर्ट गया वहां से इंदौर हाई कोर्ट को निर्देश दिए गए 4 सप्ताह में प्रकरण का निराकरण करें। इसी के चलते पिछले दिनों हाई कोर्ट ने मनी सेंटर की आईडीए द्वारा लीज निरस्ती की कार्रवाई को सही ठहराते हुए सभी दुकानदारों की याचिकाएं निरस्त कर दुकानों पर कब्जा लेने के लिए आईडीए को स्वतंत्र कर दिया था।

इसके बाद 2 दिन पहले आईडीए ने इन दुकानदारों को नोटिस देने के बाद आज सुबह से इस बिल्डिंग को गिराने की कार्रवाई शुरू की गई। दुकानदारों द्वारा विरोध ना किया जाए इसके लिए पर्याप्त पुलिस बल तैनात है।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds