September 29, 2024

चिन्तामणी मालवीय कोयला एवं इस्पात स्थाई समिति के बने चेयरमैन

उज्जैन,19सितम्बर(ब्रजेश परमार/ई खबर टुडे)। उज्जैन-आलोट सांसद चिन्तामणी मालवीय का भारतीय जनता पार्टी ने कद बढ़ाया है, मालवीय को संसद की महत्वपूर्ण स्थाई समिति कोयला एवं इस्पात का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है।

इस समिति में उज्जैन सांसद का सभापति बनना उज्जैन संसदीय क्षेत्र के लिए गौरव का विषय है। उल्लेखनीय है कि बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह इसके निवर्तमान अध्यक्ष थे। राकेश सिंह जी के प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त होने व मध्यप्रदेश चुनाव की व्यस्तता को देखते हुए उनके स्थान पर चिन्तामणी मालवीय को सभापति बनाया गया है।
कोयला एवं इस्पात संबधी स्थाई समिति जैसी महत्वपूर्ण कमेटी की जिम्मेदारी चिन्तामणी मालवीय जी को देकर बीजेपी संगठन ने मालवीय पर अपना गहरा विष्वास जताया है। संसदीय समितियों में प्रायः होता रहा है कि दो-तीन बार से ज्यादा टर्म के सांसदो को समिति का अध्यक्ष बनाया जाता है लेकिन उज्जैन सांसद को प्रथम बार में इतनी बड़ी समिति का अध्यक्ष बनाकर बीजेपी संगठन ने सांसद के प्रति अपना गहरा विष्वास व्यक्त किया है।

उज्जैन सांसद निरंतर विकास कार्यो को लेकर मंत्री, पार्टी व संगठन के पदाधिकारियो के सम्पर्क में रहते है एवं निरंतर इसके लिये प्रयासरत रहते हैं। सांसद की इसी लगन को देखते हुए संगठन ने उन्हें यह महत्वपूर्ण जिम्मेदारी देना उचित समझा है ।

इस संसदीय समिति में 21 लोकसभा एवं 9 राज्यसभा के सांसद है। यह समिति देशभर में कोयला, स्टील तथा माईन्स के क्षेत्र में नीति निर्धारण संबधी कार्य करती है। जैसे ही समिति के अध्यक्ष के रूप में मनोनयन की उज्जैन में सूचना मिली भा.ज.पा. कार्यकर्ताओं में हर्ष की लहर दौड़ गई।

हालांकि सांसद वर्तमान में संसदीय कार्यो से विदेष यात्रा पर हैं और 24 सितम्बर को उज्जैन आएंगे। भा.ज.पा. कार्यकर्ताओं ने सांसद के स्वागत की तैयारियाॅ अभी से शुरू कर दी है ।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds