September 29, 2024

बाजना विकासखण्ड के 179 गांव के विद्यार्थियों को मिलेगा बस किराया

रतलाम,18 सितम्बर (इ खबरटुडे)। जिले के बाजना विकासखण्ड के 179 गांव के विद्य़ार्थियों को शासन द्वारा अध्ययन के लिए आने-जाने हेतु बस किराया दिया जाएगा। इस पायलेट प्रोजेक्ट में मध्यप्रदेश के चयनित 13 विकासखण्डों में जिले का बाजना भी सम्मिलित किया गया है।

राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा अभियान के तहत इस विशेष परिवहन व्यवस्था में हाई स्कूल के ऐसे विद्यार्थियों को किराया मिलेगा जिनके निवास से हाईस्कूल की दूरी 5 किमी से अधिक है। इसी तरह शासकीय हायर सेकेण्डरी स्कूल की 11 वी तथा 12 वी कक्षाओं के ऐसे विद्यार्थियों को किराया मिलेगा जिनके निवास से हायर सेकेण्डरी स्कूल की दूरी 8 किमी से अधिक है।

जिला शिक्षा अधिकारी अमर वरधानी ने बताया कि बाजना विकासखण्ड के चयनित 179 गांवों की सूची रतलाम में कलेक्ट्रेट कार्यालय, जिला पंचायत कार्यालय, जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय तथा जिला परियोजना समन्वयक कार्यालयों पर उपलब्ध है।

इसी तरह बाजना तथा सैलाना में विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी कार्यालय, जनपद पंचायत कार्यालयों में चस्पा की गई है। इन गांवों के चयन पर किसी व्यक्ति को आपत्ति हो तो वह अपनी आपत्ति प्रस्तुत कर सकता है। आपत्ति आगामी 20 सितम्बर तक विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी बाजना कार्यालय के द्वारा अपने नजदीकी प्राचार्य हाई स्कूल तथा हायर सेकेण्डरी स्कूल में लिखित में प्रस्तुत करे।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds