September 29, 2024

किसी सैयदना की वाअज में पहली बार शरीक होंगे प्रधानमंत्री

इंदौर,14सितम्बर(इ खबरटुडे)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 सितंबर को सैयदना की वाअज में शामिल होंगे। वे सुबह 11 बजे सैफीनगर पहुंचेंगे और करीब 40 मिनट रुकेंगे। प्रधानमंत्री के रूप में वे ऐसे पहले हैं जो किसी सैयदना की वाअज में शामिल हो रहे हैं। हालांकि इसके पहले वे गुजरात के मुख्यमंत्री रहते हुए सूरत में हुई मोहर्रम की वाअज में शामिल हुए थे। कार्यक्रम में सैयदना 15 मिनट हिंदी में बोलेंगे।

इसके बाद 15 मिनट प्रधानमंत्री और 10 मिनट मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान संबोधित करेंगे। वाअज में सैयदना गुजराती, उर्दू और अरबी का इस्तेमाल करते हैं। मोदी मस्जिद के मुख्य द्वार प्रवेश करेंगे और सैयदना के तख्त के पीछे स्थित गेट से बाहर निकलेंगे। पिछले गेट के सामने स्थित मकान में जरूरत पड़ने पर मोदी के रुकने की व्यवस्था की गई है। कार्यक्रम में लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन भी शामिल होंगी।

सैयदना के पास सिर्फ पीएम और सीएम बैठेंगे
सैफीनगर में 14 सितंबर को होने वाली वाअज के लिए बैठक व्यवस्था तय हो गई है। सैयदना के साथ सिर्फ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान बैठेंगे। कार्यक्रम की व्यवस्था देख रहे बोहरा समाज के प्रतिनिधियों ने बताया कि मस्जिद में सैयदना जहां बैठकर संबोधित करेंगे, उसे बैरिकेड्स से कवर किया गया है। इसी जगह पर सैयदना के पास प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री बैठेंगे। कलेक्टर निशांत वरवड़े ने बताया कि प्रधानमंत्री एयरपोर्ट से सीधे रामचंद्र नगर चौराहा, बड़ा गणपति, राजमोहल्ला, गंगवाल बस स्टैंड, कलेक्टोरेट तिराहा, पलसीकर कॉलोनी चौराहा, माणिकबाग रोड होते हुए सैफीनगर पहुंचेंगे।
मस्जिद में अपर कलेक्टर कैलाश वानखेड़े, एसडीएम शाश्वत शर्मा व तहसीलदार आनंद मालवीय व एयरपोर्ट पर अपर कलेक्टर अजयदेव शर्मा, एसडीएम राकेश शर्मा, सुनील झा इंतजाम देखेंगे। रेसीडेंसी कोठी पर अपर कलेक्टर निधि निवेदिता व्यवस्था संभालेंगी।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds